अयोध्या में सील होने लगीं गलियां और सड़कें

अयोध्या में सील होने लगीं गलियां और सड़कें

अयोध्या में सील होने लगीं गलियां और सड़कें

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 07/11/19 07:23:29pm


यूपी। अयोध्या में चौदहकोसी व पंचकोसी परिक्रमा समाप्त होते ही प्रशासन ने रामजन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए अयोध्या की तैयारी पर काम तेज कर दिया है। बृहस्पतिवार सुबह से ही नजारा बदला-बदला सा  दिख रहा है जहां अयोध्या में पहले साधू बंदर और गाये ज्यादा दिखती थी तो आज वही पुलिस और पीएसी  के जवान ही जवान चारो तरफ नजर आ रहे है। हर चेकपोस्ट-बैरियर पर आने-जाने वालों को सघन तलाशी के बाद ही रामनगरी की ओर बढ़ने की इजाजत दी जा रही है ।

इसे भी पढ़े : डेंगू वायरस के संक्रमण से ग्रसित मरीज शॉक सिंड्रोम की चपेट में, 55 की मौत

श्रद्धालुओं, साधु-संतों से लेकर रोज आने-जाने स्थानीय लोगों-व्यापारियों के बैग-झोले खंगाले जा रहे फैजाबाद के बेनीगंज में बैरियर लगा दिया गया है । पहले कभी पंचकोसी परिक्रमा में यहां से कोई रोक-टोक नहीं होती थी। यहां से ट्यूशन जाने वाले बच्चों, दुकानदारों-कारोबारियों की बाइकें-साइकिलें तक अंदर जाने से रोक दी गईं। तमाम लोग वापस घर लौटने को मजबूर है ।

इसे भी पढ़े:  नैक मूल्यांकन को लेकर डिप्टी सीएम, दिनेश शर्मा ने की बैठक

सदर बाजार कैंट फैजाबाद के मेवालाल अपनी सब्जी चद्दर में समेटकर पैदल निकल पाए, बोले कि पुलिस ठेला आगे नहीं जाने दे रही है। अब कहीं चद्दर बिछाकर दुकान लगाएंगे, ताकि रोजी-रोटी चल जाए।नगर में अतिसंवेदनशील विवादित परिसर के पीछे मिश्रित आबादी वाले मोहल्लों की सड़कें-गलियां बल्लियों से सील की जा रही हैं। यहां से पैदल भी सड़क पर आने का रास्ता नहीं छोड़ा जा रहा है।

Recent Comments

Leave a comment

Top