गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश

गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश

गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 07/11/19 07:52:37pm


लखनऊ। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अयोध्या मामले में आने वाले  फैसले से पहले सामान्य एडवाइजरी जारी कर सतर्क रहने के लिए कहा है। उत्तर प्रदेश में प्रशासन अयोध्या मामले पर आने वाले संभावित फैसले को लेकर काफी सतर्क हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से जिले को तीन सेक्टर में बांटा जाएगा। सामान्य, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्र तय होंगे। इनके लिए क्षेत्र चिह्न्ति किए जा रहे हैं। सभी सेक्टर में पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। बता दें कि अयोध्या शहर की निगरानी इस समय ड्रोन से की जा रही है।

इसे भी पढ़े:   बिजली विभाग के DHFL पीएफ घोटाले की जांच टीम में, शामिल हुए कुलकर्णी

संभव है की कल फैसला आये 

अयोध्या विवाद मामले पर फैसले की घड़ी बस आने को है, बहुत संभव है कल फैसला आ जाए। क्योंकि उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के कार्यकाल के बस पांच दिन शेष हैं। सिर्फ यही नहीं सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक चीफ जस्टिस गोगोई ने तत्काल सुनवाई वाले मामलों से खुद को दूर भी कर लिया है।ऐसे में स्पष्ट है कि अयोध्या विवाद मामले जैसे अतिसंवेदनशील मामले पर फैसला जल्द आ सकता है।

 इसे भी पढ़े :   अयोध्या में सील होने लगीं गलियां और सड़कें

इस मामले की सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने 16 अक्तूबर को फैसला अपने पास सुरक्षित रख लिया था। इस दौरान सीजेआई गोगोई ने कहा भी था कि अयोध्या पर फैसला लिखने के लिए कम से कम एक महीने के समय की जरूरत होगी।वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार भी फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षा के लिहाजा से सशस्त्र पुलिस बल के चार हजार जवानों को भेजने के निर्देश दे चुकी है। राज्य सरकार पहले से ही अयोध्या में धारा 144 लागू कर चुकी है।

Recent Comments

Leave a comment

Top