सीजेआई ने यूपी के डीजीपी को किया तलब, मुख्यमंत्री ने भी की कानून व्यवस्था की समीक्षा

 सीजेआई ने यूपी के डीजीपी को किया तलब, मुख्यमंत्री ने भी की कानून व्यवस्था की समीक्षा

सीजेआई ने यूपी के डीजीपी को किया तलब, मुख्यमंत्री ने भी की कानून व्यवस्था की समीक्षा

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 08/11/19 12:02:55pm


राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले के चलते सीजेआई रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी को तलब किया है। माना जा रहा है कि राम जन्मभूमिकोर्ट के संभावित फैसले के पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए यह बैठक बुलाई गई है,तो वही प्रदेश मुखिया योगी ने भी सुरक्षा बढ़ाने और प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं।

 इसे भी पढ़े : महाराष्ट्र: सियासी संकट में सरकार गठन के ये चार समाधान

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक योगी ने कहा कि प्रदेश में शान्ति बनाए रखने के लिए अधिकारी पूरी तरह सजग और तत्पर रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कानून-व्यवस्था को प्रभावित करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। शरारती तत्वों एवं माहौल खराब करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए।

 इसे भी पढ़े : गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सभी राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडलों एवं जनपदों के वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को ये निर्देश दिए। उन्होंने अयोध्या सहित प्रदेश के अन्य जनपदों में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश स्तर पर और प्रत्येक जनपद में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर तुरन्त संचालित करने के निर्देश दिए। ये नियंत्रण कक्ष 24 घण्टे लगातार कार्य करेंगे।

 इसे भी पढ़े: अयोध्या में सील होने लगीं गलियां और सड़कें

सूत्रों के अनुसार सी एम् योगी ने अयोध्या एवं लखनऊ जनपदों के लिए एक-एक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शांति समिति की बैठकों के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों, धार्मिक गुरुओं, प्रबुद्धजनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि के साथ संवाद स्थापित किया जाए और बारावफात के जुलूसों का शांतिपूर्ण संचालन सुनिश्चित किया जाए।उन्होंने अयोध्या जनपद में साफ-सफाई और विद्युत आपूर्ति  यातायात सुनिश्चित करने के अलावा अयोध्या आने-जाने वाले मार्गों पर भीड़ की स्थिति से निपटने के इंतजाम करने को कहा है।

Recent Comments

Leave a comment

Top