एक बार फिर होगी नोटबंदी ?

एक बार फिर होगी नोटबंदी ?

एक बार फिर होगी नोटबंदी ?

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 08/11/19 04:06:41pm


देश की जनता को एक बार फिर नोटबंदी से दो-चार होना पड़ सकता है। 31 अक्टूबर को वीआरएस ले चुके पूर्व वित्त सचिव के मुताबिक अगली बार 2000 रुपये के नोट पर वार किया जा सकता है। 2000 रुपये के नोट की ट्रांजैक्शन से जुड़ी प्रासंगिकता को नहीं देखते हुए सरकार इसे प्रचलन से बाहर कर सकती है। 

इसे भी पढ़ें: OMG! कान में कॉकरोचों ने बना डाला घर, व्यक्ति को नहीं हुई कानोंकान खबर 

दरअसल, पूर्व वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का राष्ट्रीयकरण खत्म करने और निजीकरण को बढ़ावा देने, आरबीआई के बजाय निजी स्तर पर ऋण प्रबंधन तथा ऑफ-बजट उधार की परिपाटी को खत्म करने समेत 2000 रुपये के नोट को प्रचलन से बाहर करने वाले कुछ सुझाव दिए हैं।देश की जनता को एक बार फिर नोटबंदी से दो-चार होना पड़ सकता है। 31 अक्टूबर को वीआरएस ले चुके पूर्व वित्त सचिव के मुताबिक अगली बार 2000 रुपये के नोट पर वार किया जा सकता है। 2000 रुपये के नोट की ट्रांजैक्शन से जुड़ी प्रासंगिकता को नहीं देखते हुए सरकार इसे प्रचलन से बाहर कर सकती है। 

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Case: अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, बल्लियों से सील हो रहीं गलियां-सड़कें

दरअसल, पूर्व वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का राष्ट्रीयकरण खत्म करने और निजीकरण को बढ़ावा देने, आरबीआई के बजाय निजी स्तर पर ऋण प्रबंधन तथा ऑफ-बजट उधार की परिपाटी को खत्म करने समेत 2000 रुपये के नोट को प्रचलन से बाहर करने वाले कुछ सुझाव दिए हैं।

Recent Comments

Leave a comment

Top