बंद करें पार्टी में पैर छूने की प्रथा: बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष

बंद करें पार्टी में पैर छूने की प्रथा: बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष

बंद करें पार्टी में पैर छूने की प्रथा: बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष

Posted by: , Updated: 17/11/19 03:38:50pm


गोरखपुर। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मंडल स्तरीय कार्यकर्ता बैठक आम बैठकों की तुलना में पूरी तरह अलग नजर आई। पहली बार गोरखपुर आए प्रदेश अध्यक्ष हाजी मुनकाद अली ने कार्यकर्ताओं को जमीन से जुड़े रहने की नसीहत दी। उन्होंने स्वीकार किया कि पदाधिकारियों को स्वयं में सुधार लाने की जरूरत है। कहा कि पार्टी मुखिया यह नहीं चाहतीं कि कार्यकर्ता उनका या किसी पदाधिकारी का पैर छुएं, हमें पार्टी में पैर छूने की प्रथा को बंद करना होगा।

इसे भी पढ़े :Jharkhand Assembly Election 2019: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा-कि किसे टिकट मिलेगा यह निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति करेगी

देवरिया बाईपास स्थित अंबे पैलेस में मंडल के चारों जिलों से आए पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने उन कारणों की ओर ध्यान दिलाया, जिनके चलते सकारात्मक परिणाम नहीं आ रहे। कहा कि बूथ एजेंट के भरोसे हम यहां तक पहुंचे हैं, लेकिन उनके सुख-दुख में उन्हें कोई पूछने नहीं जाता। पुराने नेताओं के मोहल्ले में बैठक हो जाती है और उन्हीं को सूचना नहीं दी जाती। पुराने लोगों से मिलने की आदत डालनी होगी। कहा कि हम रास्ते से भटक गए हैं। पदाधिकारियों के पक्ष में व्यक्तिगत नारे लगाने की प्रथा को भी बंद किया जाना चाहिए।

 इसे भी पढ़े : अप्रैल 2020 से शुरू हो सकता है अयोध्या में, राम मंदिर का निर्माण कार्य
 

सर्व समाज से होगा हमारा विधानसभा सचिव

उन्होंने कहा कि हमें सुधार कर आगे बढऩा होगा और पार्टी को मजबूत बनाकर 2022 में बसपा प्रमुख को मुख्यमंत्री बनाना होगा। उन्होंने छह नवंबर को बसपा प्रमुख के साथ बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि अब सर्वसमाज से कोई भी जिलाध्यक्ष बन सकता है। उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति से होगा, महासचिव भी कोई बन सकता है। विधानसभा सचिव सर्व समाज से होंगे। उन्होंने कहा केंद्र व प्रदेश सरकार ने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया है। सेक्टर प्रभारी घनश्याम चंद्र खरवार ने नए संगठन के पदाधिकारियों की जानकारी दी।

 इसे भी पढ़े : राष्ट्रपति सम्मानित व ताइक्वांडो खिलाड़ी हरीश बोरा का दिल की बीमारी के चलते निधन, शोक में डूबी न्यू मॉडल रेलवे कॉलोनी
 

बैठक में यह भी रहे शामिल

बैठक को विधान परिषद के पूर्व सभापति गणेश शंकर पांडेय, विधायक विनय शंकर तिवारी, सेक्टर प्रभारी इंदल राम, सुधीर कुमार भारती ने संबोधित किया। संचालन जिला जोन इंचार्ज हरि प्रकाश निषाद ने संचालन किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष घनश्याम राही, जीएम सिंह, सुरेश कुमार गौतम आदि उपस्थित रहे।

Recent Comments

Leave a comment

Top