सप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आई योगी सरकार, अधिकारियों को भेजा कारण बताओ नोटिस

सप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आई योगी सरकार, अधिकारियों को भेजा कारण बताओ नोटिस

सप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आई योगी सरकार, अधिकारियों को भेजा कारण बताओ नोटिस

Posted by: , Updated: 18/11/19 02:05:37pm


लखनऊ। यूपी में पराली जलाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को कड़ी फटकर लगाई। फटकार के बाद योगी सरकार ने कई जनपद के अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए पराली जलाने के मामले पर कारण बताओ नोटिस भेजा। नोटिस मिलते ही अलग-अलग जनपद के अफसरों ने 24 किसनो पर मुकदमा दर्ज कर दिया मेरठ ,बहराइच ,सीतापुर ,हरदोई ,और रायबरेली के किसानों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसमें रायबरेली के 6 किसानों को गिरफ्तार भी किया गया है। इसके बाद जिले के एसडीएम और लेखपाल को कारण बताओं नोटिस भी जारी किया गया है। 

इसे भी पढ़ें- फिर भी तुम दिल्ली मत जाइयो

आपको बतादें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों के डीएम और एसएसपी को निर्देश दिया था कि अगर पराली जलाने के मामले आए तो जिम्मेदारी जिले के अफसरों की होगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की फटकार लगने के बाद यूपी सरकार हरकत में आई हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने पराली जलाने पर कई जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों से रिपोर्ट तलब की अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि अभी भी कई जिलों में पराली जलाई जा रही है। पराली को जलाने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं और इन घटनाओं को देखते हुए 20 नवंबर तक रिपोर्ट भेजें।

इसे भी पढ़ें-जानें आखिर क्यों चर्चा में आया इमरान हाशमी की फिल्म द बॉडी का ट्रेलर, देखें 

सुप्रीम कोर्ट केंद्र और राज्य सरकारों को फटकार लगा चुका है। कोर्ट के फटकार के बाद केंद्र और राज्य सरकारें प्रदूषण रोकने के लिए बैठक बुलाई हैं. पर्यावरण मंत्रालय के सचिव सीके मिश्रा ने सोमवार को वायु प्रदूषण पर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव हिस्सा लेंगे। 

Recent Comments

Leave a comment

Top