पराली जला रहे चार किसानों के विरूद्ध कार्यवाही

पराली जला रहे चार किसानों के विरूद्ध कार्यवाही

पराली जला रहे चार किसानों के विरूद्ध कार्यवाही

Posted by: , Updated: 18/11/19 06:11:51pm


उरई। रोक के बाद भी खेतों में पराली जलाने की सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम ने खेत में पराली जला रहे चार किसानों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश कोतवाली पुलिस को दिए हैं। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस ने चारों किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

130 किमी./घंटा की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें, हजारों यात्रियों को राहत 

पराली से बढ़ते प्रदूषण के कारण लोग परेशान हैं। खासतौर पर शहरों में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। प्रदूषण की समस्या को देखते हुए खेतों में पराली जलाने पर रोक लगाई जा चुकी है। इसके बावजूद किसान हार्वेस्टर से कटाई के बाद खेतों में पराली जला रहे हैं। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जगनेवा, रनवां व लहचूरा में रोक के बावजूद कुछ किसान खेतों में पराली जला रहे थे। इसकी सूचना जागरूक व्यक्तियों ने एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला को दी। सूचना मिलते ही एसडीएम, सीओ सुबोध गौतम, कोतवाल सुनील सिंह व पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पूछतांछ के दौरान पता चला कि जिस खेत में पराली जलाई गई है वह खेत शैलेंद्र पाल सिंह व रामराजा सिंह निवासीगण जगनेवा, लल्लू निवासी रनवां व नारायण दास निवासी लहचूरा के हैं। जिस पर एसडीएम ने कोतवाली पुलिस को चारों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने पराली जलाने वाले चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

सपा से गठबंधन की शिवपाल ने जताई उम्‍मीद

 एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने क्षेत्रीय किसानों से अपील की है कि पराली जलाने पर रोके लगाई जा चुकी है। ऐसे में कोई भी किसान खेत में पराली न जलाए। अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही साथ ऐसे किसानों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया जाएगा।

Recent Comments

Leave a comment

Top