अलर्ट: जल्द ही बंद होने वाला है ये नए जमाने का बैक, तुरंत निकाल लें अपना पैसा

अलर्ट: जल्द ही बंद होने वाला है ये नए जमाने का बैक, तुरंत निकाल लें अपना पैसा

अलर्ट: जल्द ही बंद होने वाला है ये नए जमाने का बैक, तुरंत निकाल लें अपना पैसा

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 19/11/19 02:10:50pm


आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक अपना कारोबार समेटने जा रहा है। रिजर्व बैंक ने सोमवार को बताया कि कंपनी के स्वेच्छा से अपना कारोबार समेटने का आवेदन करने के बाद उसके परिसमापन को मंजूरी दे दी गई है।

रिजर्व बैंक ने एक अधिसूचना में कहा, आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक को स्वेच्छा से समाप्त करने के आवेदन पर बंबई उच्च न्यायालय ने 18 सितंबर 2019 को आदेश जारी कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: 250 पाकिस्तानी आतंकियों को घेरकर मारने का ताजा खाका तैयार

ग्राहकों को हो सकती है दिक्कत
जुलाई 2019 में ही आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक ने यह घोषणा कर दी थी कि वह जल्द ही अपना कारोबार समेटेगा और ग्राहकों से कहा था कि वो अपने बैलेंस को जल्द से जल्द ट्रांसफर करा लें। इसलिए अगर आपने समय रहते बैंक से अपना पैसा नहीं निकाला, तो हो सकता है कि आपका पैसा फंस जाए।  

ये है वजह
कारोबार समेटने की वजह कंपनी ने 'अप्रत्याशित घटनाक्रम' के चलते कारोबार का 'अव्यवहारिक' होना बताई थी। अब तक भुगतान बैंकिंग बाजार में टेक महिंद्रा, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी और दिलीप सांघवी, आईडीएफसी बैंक लिमिटेड और टेलिनॉर फाइनेंशल सर्विसेज के गठबंधन में बना भुगतान बैंक बाजार छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें-   घाटी में हालात तेजी से सामान्य होने के मिल रहे हैं ठोस संकेत

अप्रैल 2016 में शुरू हुआ था बैंक
अगस्त 2015 में आइडिया पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से लाइसेंस मिला था। इसके बाद अप्रैल 2016 में आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक को शुरू किया गया था। यह बैंक आदित्य बिड़ला नुवो और आइडिया सेल्युलर का संयुक्त उपक्रम है। 

Recent Comments

Leave a comment

Top