रामपुर: दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करने वाला लेखपाल गिरफ्तार, जांच शुरू

रामपुर:  दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करने वाला लेखपाल गिरफ्तार, जांच शुरू

रामपुर: दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करने वाला लेखपाल गिरफ्तार, जांच शुरू

Posted by: , Updated: 19/11/19 05:48:19pm


रामपुर।  यूपी के रामपुर में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां पनवड़िया स्थित 1420 फसली खतौनी से सामने आई सरकारी जमीन घोटाले की जांच कर रही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। जिसमे तीन आरोपी की गिरफ्तारी होने के बाद फर्जीवाड़ा करने वालों में हड़कंप मच गया है। इस घोटाले में एक लेखपाल सहित  दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

गाड़ी चलाने के लिए सबसे खराब शहर है मुंबई

यह मामला सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के ग्राम पनवड़िया का है। जहां विगत 11 जून 2017 को उप जिलाधिकारी को जमीन घोटालें को लेकर पत्र भेजा गया था। जिसमें लेखपाल विष्णु शर्मा समेत जमीर अहमद, महबूब खां के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लेखपाल पर आरोप है कि इन्होंने गलत नामों को काटे जाने के बदले दो सौ गज़ जमीन की मांग करने के साथ-साथ अपने उच्चाधिकारियों तक धनराशि का वितरण करने का आरोप है। 

इसे भी पढ़ें- इस देश में होती है अपराधियों की पूजा

इस सबंध में गांव निवासी चुन्नी लाल का कहना है कि गाटा संख्या 129 रकबा 0.152 हेक्टेयर में वह सहखातेदार के रूप में दर्ज किया गया है। इस जमीन पर पिछले 70 सालों से उसके पूर्वजों का कब्जा था। बाद में  इस जमीन पर मुहल्ला गूजरटोला निवासी जमीर अहमद, मुहल्ला झंडा निवासी महबूब खां ने तत्कालीन लेखपाल से साठगांठ करके इस जमींन को अपने नाम हस्तांतरित करवा लिया। जबकि यह जमीन जेरे इंतेजाम संपत्ति है, जिसे नहीं बेचा जा सकता। 

इस मामले पर सिविल लाइंस कोतवाल राधेश्याम ने बताया कि आरोपी लेखपाल पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। साथ ही रिपोर्ट दर्ज करते ही पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।  

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top