Gold Rate Today: सोने में आई बढ़ोत्तरी, चांदी में भी तेजी आई, जानिए क्‍या है आज का भाव 

Gold Rate Today: सोने में आई बढ़ोत्तरी, चांदी में भी तेजी आई, जानिए क्‍या है आज का भाव 

Gold Rate Today: सोने में आई बढ़ोत्तरी, चांदी में भी तेजी आई, जानिए क्‍या है आज का भाव 

Posted by: , Updated: 19/11/19 06:16:09pm


नई दिल्ली।  सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में मंगलवार को सोने की कीमत में 328 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोत्तरी हुई है। इस तेजी से अब 10 ग्राम सोने की कीमत 39,028 रुपये हो गई है। सोने की वैश्विक कीमतों में बढ़त के कारण सोने की घरेलू कीमत में यह तेजी दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में सोने का भाव 38,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हआ था।

 

  इसे भी पढ़ें- यूपी: यातायात माह के तहत सड़क हादसे में मारे गए लोगों को पुलिस ओर विधायक राजा बाला ने दी श्रद्धाजंलि

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को 24 कैरेट सोने की कीमत में भी 328 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोत्तरी हुई है। सोने की वैश्विक कीमत में तेजी के कारण घरेलू स्तर में भी यह बढ़त हुई है।

इसे भी पढ़ें-  दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ती प्रदूषण पर जताई चिंता, सरकार से मांगा एक्यूआई डेटा

सोने की तरह ही चांदी की कीमत में भी मंगलवार को बढ़त दर्ज की गई है। चांदी में मंगलवार को 748 रुपये की भारी बढ़ोत्तरी हुई है। भाव में इस तेजी से अब एक किलो चांदी की कीमत 45,873 रुपये हो गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में चांदी 45,125 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में तेजी आने से चांदी की कीमत में यह बढ़ोत्तरी हुई है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें, तो सोने की कीमत न्यूयॉर्क में गिरावट के साथ 1,470 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी बढ़त के साथ 17.10 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

  इसे भी पढ़ें-  रावलपिंडी: 30 से अधिक बच्चों के साथ यौन शोषण करने वाला हैवान गिरफ्तार

पटेल ने बताया कि यूएस-चाइना ट्रेड डील की खबरों के चलते वैश्विक बाजार में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि यूएस-चाइना व्यापार बातचीत के ताजा रूझानों के इंतजार के चलते वैश्विक स्तर पर सोने की हाजिर कीमत निचले स्तर पर ट्रेंड कर रही है और 1470 डॉलर प्रति औंस के आस-पास बनी हुई है। 

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

 

 

Recent Comments

Leave a comment

Top