पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी

पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी

पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 20/11/19 02:25:26pm


सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से चिदंबरम की जमानत याचिका पर जवाब मांगा। वहीं, मामले की अगली सुनवाई के लिए 26 नवंबर की तारीख निर्धारित की है।

इसे भी पढ़ें- 30 साल में उगाई 12 फीट की मूंछे, रोज़ लगाते है मक्खन-मलाई

इससे पहले तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने उनकी जमानत याचिका रद्द करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। प्रधान न्यायाधीश शरद अरविन्द बोबडे, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने चिदंबरम की याचिका का उल्लेख किया और इसे सुनवाई के लिये शीघ्र सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया था। उनका कहना था कि पूर्व वित्त मंत्री करीब 90 दिन से जेल में बंद हैं।

इसे भी पढ़ें-  भारतीय दूतावास में घुसने का प्रयास, 21 नेपाली प्रदर्शनकारी हिरासत में

पीठ ने सिब्बल से कहा था कि हम देखेंगे और यह भी कहा कि जमानत याचिका मंगलवार या बुधवार को सुनवाई के लिये ली जायेगी। उच्च न्यायालय ने 15 नवंबर को चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उच्च न्यायालय ने कहा था कि पहली नजर में उनके खिलाफ गंभीर किस्म के आरोप है और उन्होंने इस अपराध में सक्रिय तथा मुख्य निभाई है।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

 

Recent Comments

Leave a comment

Top