26 नवम्बर को सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक

 26 नवम्बर को सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक

 26 नवम्बर को सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 20/11/19 03:46:03pm


उत्तर प्रदेश के अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पक्षों में दो विचारधाराएं साफतौर पर दिखाई दे रहा है। जहां एक तरफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पुनर्विचार दायर करने का फैसला ले चुका है तो वहीं पुनर्विचार याचिका को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया था। अब वह किसी प्रकार का और विवाद बढ़ाना नहीं चाहते हैं।बताया जा रहा है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड 26 नवंबर को लखनऊ में बैठक करने जा रहा है। बैठक के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड और कई अहम मुद्दों पर फैसला ले सकता है।

इसे भी पढ़ें- डांस करते-करते ट्राफिक नियम बताने वाली 23 साल की लड़की, सोशल मीडिया पर मचा रही तहलका, देखें वीडियो

सुन्नी वक्फ बोर्ड 26 नवंबर की बैठक में भूमि लेने या न लेने का फैसला भी हो जाएगा और 5 एकड़ जमीन में मस्जिद के साथ ही और क्या-क्या बनाया जा सकता है। इसे लेकर भी सुन्नी वक्फ बोर्ड विचार कर सकता है।

जानकारी के अनुसार सुन्नी वक्फ बोर्ड जो प्रस्ताव ला सकता है उसमें स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, म्यूजियम आदि से संबंधित हैं और कुछ प्रस्ताव ऐसे हैं जिनमें 5 एकड़ भूमि पर दार्शनिक स्थल विकसित करने की बात भी कही गई है तो एक प्रस्ताव में मस्जिद के साथ ही मुगल गार्डन की तर्ज पर खूबसूरत गार्डन बनाने की सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की जांच शुरू

इसमें देशभर के खूबसूरत फूलों के पौधे लगाने का सुझाव दिया गया है। साथ ही साथ हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल के रूप में विकसित करने के लिए कहा गया है। इन्हीं सब पर विचार करने को लेकर 26 नवंबर को बैठक बुलाई गई है। हुकूमत ने सुन्नी और शिया बोर्ड के खिलाफ CBI जांच  करने  भी आदेश दिया है।  

जानकारी के अनुसार सुन्नी वक्फ बोर्ड कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की भी बात कही है। जिस पर सरकार ने सुन्नी और शिया बोर्ड के खिलाफ CBI जांच का आदेश दे दिया है। 

Recent Comments

Leave a comment

Top