गोंडा: गौनरिया परसोहनी गांव में अजगर मिलने से दहशत

 गोंडा: गौनरिया परसोहनी गांव में अजगर मिलने से दहशत

 गोंडा: गौनरिया परसोहनी गांव में अजगर मिलने से दहशत

Posted by: , Updated: 20/11/19 06:25:25pm


गोंडा। बुधवार को खरगूपुर थाना क्षेत्र के गौनरिया परसोहनी गांव के बाहर खेतो में सुबह अचानक अजगर दिखाई दिया, जिससे ग्रामीण दहशत मेंआ गए। उसे देखने के लिए आनन फानन में भरे संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गये। सूचना पर मौके पर पहुंची वनकर्मियों की टीम ने अजगर को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया।

 

इसे भी पढ़ें-  प्रदूषण के मामले में टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हुआ दिल्ली, देखें अन्य शहरों की लिस्ट 

गांव निवासी आकाश बाजपेयी ने बताया कि उक्त गांव के निकट खेतों में अजगर अचानक दिखाई दिया। इसकी सूचना जैसे ही गांव में पहुंची वैसे ही भरी संख्या में गांव वासी अजगर को देखने के लिए इकट्ठा हो गये। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना डायल 100 पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस मइके पर पहुँची और अजगर को पकडवाने के लिए प्रभागीय वनाधिकारी को सूचना दी। पुलिस की इस सूचना पर प्रभागीय वनाधिकारी ने कटरा बाज़ार वन क्षेत्र के वन दारोगा दुर्गेश कुमार मिश्र व वन रक्षक विष्णु प्रसाद को मिलाकर टीम गठित करते हुए अजगर को तत्काल पकडवा कर कहीं जंगल में छोड़े जाने का निर्देश दिया। 

 

इसे भी पढ़ें- दुनिया की सबसे छोटी कद की महिला ज्योति आम्गे के घर पर हुई चोरी 

उनके इस निर्देश पर वन कर्मियों की टीम दोपहर में मौके पर गई। वन दारोगा दुर्गेश मिश्र ने बताया कि अजगर को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर पकड़कर कुआनो जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि लगभग 200 वर्ष आयु पार कर चुके इस अजगर का वजन लगभग 60 किग्रा तथा लम्बाई लगभग 10 फुट थी।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

 

Recent Comments

Leave a comment

Top