एनीमेशन जगत की सबसे बड़ी फिल्म- परी कथाओं का सारा करिश्मा समेट लाई फ्रोजेन 2, देखे तस्वीरें

 एनीमेशन जगत की सबसे बड़ी फिल्म- परी कथाओं का सारा करिश्मा समेट लाई फ्रोजेन 2, देखे तस्वीरें

 एनीमेशन जगत की सबसे बड़ी फिल्म- परी कथाओं का सारा करिश्मा समेट लाई फ्रोजेन 2, देखे तस्वीरें

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 21/11/19 11:28:51am


इस हफ्ते रिलीज हो रही डिजनी की फिल्म फ्रोजेन 2 को एनीमेशन दुनिया का ऐसा चमत्कार माना जा रहा है जो बड़े परदे पर अब तक पहले कभी नहीं देखा गया। फिल्म एक ऐसी राजकुमारी के बारे में हैं जिसके पास हवा को बर्फ बना देने की अद्भुत जादुई शक्तियां हैं। वह साहसी है, जुनूनी है, हिम्मतवाली है और कल्पनाशील है, ऐसे किरदार में थोड़ा सा जादू मिलाकर डिजनी ने बच्चों और उनके माता पिता के लिए सर्दियों का एक अनोखा तोहफा तैयार किया है।

इसे भी पढ़ें-  प्रदूषण के मामले में टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हुआ दिल्ली, देखें अन्य शहरों की लिस्ट 

 डिजनी ने अमेरिका के लॉस एंजिलिस स्थित अपने एनीमेशन स्टूडियो में इस फिल्म के खास अंश देखने के लिए रिलीज से पहले आमंत्रित किया। इस दौरान फिल्म के दृश्य बनाने में महीनों से लगी रही टीम ने अलग अलग मुद्दों पर अमर उजाला से खास बातचीत भी की। छह साल पहले एनीमेशन फिल्मों में कमाई का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी फ्रोजन की तरह फ्रोजेन 2 भी हैंस क्रिश्चियन एंडरसन की 1845 में प्रकाशित परी कथा द स्नो क्वीन के किरदारो को लेकर आगे बढ़ती है और मशहूर परी कथाओं की तरह पौराणिक गाथाओं को परदे पर जीवंत करती है।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

इसे भी पढ़ें-  अब अलीगढ़ का नाम बदलने की तैयारी !

फ्रोजेन 2 के निर्देशक क्रिस बक और निर्माता जेनिफर ली व पीटर डेल वेको ने फ्रोजेन 2 की कहानी बुनते समय पहली फिल्म के किरदारों यानी की दोनों राजकुमारी बहनों, एक बहादुर पर्वतारोही और प्यारे से एक स्नोमैन के किरदारों को नया रंग रूप और नया वातावरण दिया है।

जेनिफर ली ने अपनी फिल्म के लिए कहती हैं- फ्रोजेन 2 की कहानी बुनते समय हमें एहसास हुआ कि हमारे पास इस कहानी को लेकर कई सवाल हैं। जैसे कि एना को अगर वह सब कुछ मिल जाए जोकि वह चाहती है तो फिर वह क्या करेगी या फिर उसके माता पिता को लेकर पहली फिल्म में बाकी रह गए सवालों का क्या होगा और जब उनका जहाज डूबा तब वो आखिर जा कहां रहा था? और, सबसे बड़ा सवाल तो ये कि आखिर एल्सा का जन्म जादुई शक्तियों के साथ क्यों हुआ? फ्रोजेन 2 में हमने इन्हीं सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश की है।”

इसे भी पढ़ें-  प्रदूषण के मामले में टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हुआ दिल्ली, देखें अन्य शहरों की लिस्ट 

फिल्म के निर्देशक क्रिस बक कहते हैं- “फ्रोजेन 2 में कहानी के किरदारों को हमने एक खुला आसमान दिया है। पिछली फिल्म में वह जानने की कोशिश कर रहे थे कि आखिर वे हैं कौन? इस बार वे कुछ उस तरह से हैं कि जैसे किसी ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर ली हो। वे अपनी जिंदगी का मकसद समझने की कोशिश कर रहे हैं और हमने इस बार ये बताने की कोशिश की हैं कि आखिर उनका ये मकसद है क्या?” बातचीत को सिरे तक पहुंचाते हुए ली इसमें आगे जोड़ती हैं, “अगर फ्रोजेन की कहानी उस बिंदु पर खत्म होती है जहां हम कहते सकते थे कि और फिर वह आनंद से जीते रहे तो फ्रोजेन 2 की कहानी है कि इस आनंद के आगे क्या हुआ? ये फिल्म एक गुगली की तरह है जिसमें जिंदगी वाकई उस रूप में सामने आती है जिसे हम जीना कहते हैं। फिल्म में हंसी-मजाक भी है लेकिन इसमें इन किरदारों के जीने का असल मकसद सामने आता है और ये मोड़ बहुत ही भावुक भी है।”

Recent Comments

Leave a comment

Top