Jharkhand Elections 2019: आदिवासियों का गौरव बढ़ाने में BJP ने नहीं छोड़ी कोई कसर- अमित शाह 

Jharkhand Elections 2019: आदिवासियों का गौरव बढ़ाने में BJP ने नहीं छोड़ी कोई कसर- अमित शाह 

Jharkhand Elections 2019: आदिवासियों का गौरव बढ़ाने में BJP ने नहीं छोड़ी कोई कसर- अमित शाह 

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 21/11/19 04:12:28pm


झारखंड।  बीजेपी की चुनावी सभा की शुरुआत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड की जनता से कहा कि आपका वोट राज्य के विकास के लिए काम करेगा। शाह ने कहा कि झारखंड की भूमि भगवान बिसरामुडा की भूमि है, वीर नीलांबर-पीतांबर की भूमि है। इस भूमि ने हमेशा देश के लिए मरने वाले वीरों को देश को समर्पित करने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए मोदी सरकार ने बहुत सारे काम किए हैं। भाजपा ने 5 साल के अंदर आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की रचना की, इस फंड से 32 हजार करोड़ रु आदिवासी भाइयों-बहनों के विकास के लिए दिया है।

ये भी पढ़ें- अब अलीगढ़ का नाम बदलने की तैयारी ! 

अमित शाह ने कहा कि सन् 1857 की क्रांति में अंग्रजों के खिलाफ जब पूरा देश लड़ रहा था, तब सबसे बड़ी लड़ाई पलामू के लोगों ने लड़ी थी, यहां की जन-जातियों ने खुलकर हिस्सा लिया और 1958 तक क्रांति की मशाल को जलाए रखा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 30 तारीख को आप सभी को मत देकर अपना फैसला करना है। आपका एक वोट यह तय करेगा कि अगले 5 साल में झारखंड में किसकी सरकार बनेगी और किस पार्टी की बनेगी।

ये भी पढ़ें- देश में सबसे अधिक वायुप्रदूषण वाले 10 में से सात शहर यूपी के शामिल, अगले दो दिन और बढ़ेगी जहरीली धुंध

वहीं, इससे पहले नेताओं की चुनावी सभा में सरकार की उपलब्धियों और विपक्ष पर प्रहार का नमूना बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का बेरमो में प्रत्याशी के नामांकन मौके पर आयोजित कार्यक्रम में देखने को मिला। मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धि और डबल इंजन की चर्चा की तो झामुमो के शिबू सोरेन और कांग्रेस के राजेंद्र सिंह के शासन का जिक्र करना नहीं भूले।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top