महिंदा राजपक्षे बनेें श्रीलंका के नये प्रधानमंत्री

महिंदा राजपक्षे बनेें श्रीलंका के नये प्रधानमंत्री

महिंदा राजपक्षे बनेें श्रीलंका के नये प्रधानमंत्री

Posted by: , Updated: 21/11/19 04:56:54pm


कोलंबो। पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे गुरुवार को श्रीलंका के नये प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। गत शनिवार को श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार एवं महिंदा के अनुज गोताबाया राजपक्षे की जीत हुई थी जिसके बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी। 

ये भी पढ़ें-अगर कोई शिवसेना के विधायक को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उनका सिर फोड़ देंगे, उसके साथ उसका पैर भी तोड़ देंगे: शिवसेना विधायक

विक्रमसिंघे के इस्तीफा देने की घोषणा करने के बाद राष्ट्रपति राजपक्षे ने अपने अग्रज महिंदा को कार्यकारी प्रधानमंत्री नियुक्त करने की घोषणा की थी।शपथ समारोह विक्रमसिंधे के आधिकारिक तौर पर इस्तीफा देने के बाद दोपहर बाद किया जाएगा। महिंदा दो बार 2005 से 2015 तक देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं और अब इस पद पर उनके बड़े भाई राजपक्षे हैं।

ये भी पढ़ें-इंश्‍योरेंस कंपनी ने व्यक्ति की मौत को मानने से किया इन्कार, झल्‍लाए परिजन लाश लेकर पहुंचे इंश्‍योरेंस ऑफिस, वीडियो वायरल 

महिंदा श्रीलंका के नियम के अनुसार दो बार राष्ट्रपति रह चुके हैं इसलिए अब वह इस पद के लिए दावेदार नहीं हो सकते लेकिन अब वह प्रधानमंत्री के रुप में यहां की राजनीति में वापसी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री महिंदा के साथ 15 कार्यकारी मंत्री भी शपथ ले सकते हैं।


जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top