एक क्लिक पर जानें देश दुनिया की ताज़ा-तरीन खबरें

एक क्लिक पर जानें देश दुनिया की ताज़ा-तरीन खबरें

एक क्लिक पर जानें देश दुनिया की ताज़ा-तरीन खबरें

Posted by: , Updated: 21/11/19 07:12:51pm


1- अमेरिकी संसद ने पारित किया हांगकांग मानवाधिकार एवं लोकतंत्र कानून

वॉशिंगटन। हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए अमेरिकी संसद ने सर्वसम्मति से एक कानून पारित किया है। जो ट्रंप प्रशासन को इस बात का आकलन करने की शक्तियां प्रदान करेगा कि क्या इस अहम वैश्विक आर्थिक केन्द्र में राजनीतिक अशांति की वजह से इसे अमेरिकी कानून के तहत मिले विशेष दर्जे में बदलाव लाना उचित है अथवा नहीं।

2- भारत का पृथ्वी 2 मिसाइल परीक्षण सफल, परमाणु हथियार ले जाने में है सक्षम
बालासोर | अग्नि और पृथ्वी मिसाइल के दिन में किए गए सफल परीक्षण के बाद भारतीय वैज्ञानिकों ने रात के समय भी इन मिसाइलों का परीक्षण करना शुरू कर दिया है। ओडिशा के बालेश्वर स्थित चांदीपुर से तथा अब्दुल कलाम द्वीप रात के समय इन मिसाइलों का परीक्षण किया जा रहा है। 

3- रोहिंग्या मामला: सुप्रीम कोर्ट चार हफ्ते बाद करेगा सुनवाई
उच्चतम न्यायालय रोहिंग्याओं सहित सभी अवैध प्रवासियों को वापस भेजने वाली याचिका पर चार हफ्ते बाद सुनवाई करेगा। मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने भारतीय जनता पार्टी के नेता अश्विनी उपाध्याय की याचिका की सुनवाई को सहमति जताई। न्यायालय ने कहा कि वह इस मामले पर चार हफ्ते बाद सुनवाई करेगा।

4-Noida: अपनी मांगो को लेकर चाइल्ड पीजीआई में नर्सिंग स्टॉफ का प्रदर्शन जारी, निकाला पैदल मार्च
नोएडा। चाइल्ड पीजीआई का नर्सिंग स्टाफ बीते सोमवार से अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। कर्मचारियों ने पदोन्नति न करने,वेतन में विसंगति जैसी समस्याओं को लेकर कई बार अस्पताल प्रशासन को ज्ञापन सौंपे।
 

- मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका: एक दिसंबर से महंगा होने जा रहा है मोबाइल इंटरनेट, जानिए पूरी जानकारी
अगर आप वोडाफोन-आइडिया या एयरटेल के उपभोक्ता हैं तो एक दिसंबर-2019 से मोबाइल पर बात करने के लिए ज्यादा खर्च करना होगा। भारत ऐसा देश है जहां पर मोबाइल डाटा की दरें दुनिया में सबसे कम हैं। 
 

-अगर कोई शिवसेना के विधायक को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उनका सिर फोड़ देंगे, उसके साथ उसका पैर भी तोड़ देंगे: शिवसेना विधायक
महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने विवादित बयान दिया है। पार्टी में फूट के सवाल पर सत्तार ने कहा कि कोई भी अगर शिवसेना के विधायक को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उनका सिर फोड़ देंगे। 

7-    Jharkhand Elections 2019: आदिवासियों का गौरव बढ़ाने में BJP ने नहीं छोड़ी कोई कसर- अमित शाह
झारखंड।  बीजेपी की चुनावी सभा की शुरुआत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड की जनता से कहा कि आपका वोट राज्य के विकास के लिए काम करेगा। शाह ने कहा कि झारखंड की भूमि भगवान बिसरामुडा की भूमि है, वीर नीलांबर-पीतांबर की भूमि है।
 

8-झारखंड के विधानसभा चुनाव पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, जानें 
झारखंड। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड के विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए नहीं जाने का फैसला किया है। उन्होंने पटना में बुधवार को कहा कि वहां उनकी जरूरत नहीं है। नीतीश कुमार ने झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार खासकर भाजपा के बागी नेता सरयू राय के पक्ष में प्रचार करने से मना कर दिया उन्होंने कहा, 'हमारी आवश्यकता वहां नहीं है।'
 

9- 78 साल के एथलीट ने 1500 मीटर की दौड़ जीती, गोल्ड मेडल अपने नाम किया और मैदान में ही तोड़ दिया दम
पंजाब के संगरूर की बात है। 78 साल के एथलीट बख्शीश सिंह ने 1500 मीटर दौड़ जीती। गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसके बाद मैदान पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। पता चला कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई।
 

10-    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के 12वें सबसे धनी शख्स 
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के 12वें सबसे धनी व्यक्ति बन गए है।  इसके पीछे रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयर में आई तेजी का हाथ है. आरआईएल के शेयर में इस साल 40 फीसदी उछाल आया है।
 

11-महाराष्ट्र: अभी कुछ भी बताने लायक नहीं, ये कहकर बढ़ाया सस्पेंस- शरद पवार
महाराष्ट्र। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को बांटने को लेकर अभी भी एनसीपी और शिवसेना में पेच फंसा हुआ है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने सरकार पर 'अभी कुछ भी बताने लायक नहीं' कहकर सस्पेंस बढ़ा दिया है। हालांकि कांग्रेस ने शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर सहमति प्रदान कर दी है।
12-देश में सबसे अधिक वायुप्रदूषण वाले 10 में से सात शहर यूपी के शामिल, अगले दो दिन और बढ़ेगी जहरीली धुंध    
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोगों के लिए अब सांस लेना मुश्किल हो गई है। देश में सबसे अधिक जहरीली हवा वाले 10 शहरों में यूपी के 7 शहर शामिल हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बुधवार को गाजियाबाद की हवा सबसे जहरीली थी जबकि ग्रेटर नोएडा, कानपुर, मेरठ, बागपत, नोएडा, लखनऊ की वायु गुणवत्ता बहुत खराब आंकी गई है।

13-   होमगार्ड वेतन घोटाला: होमगार्ड ड्यूटी घोटाला मामले में पांच अधिकारी गिरफ्तार
नोएडा। नगर जिले में होमगार्डों की ड्यूटी लगाने के मामले में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के संबंध में नोएडा पुलिस की अपराध शाखा ने होमगार्ड विभाग के पांच अधिकारियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। 
14 - तानाजी का ट्रेलर रिलीज होते ही अजय देवगन की फिल्म पर मचा बवाल, इस नेता ने दे डाली धमकी, जानिए पूरा मामला
बॉलीवुड मसाला:  मंगलवार को अजय देवगन की 100वीं फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर का ट्रेलर रिलीज हो गया। इसमें अजय देवगन का दमदार अंदाज दिख रहा है। ट्रेलर को अब तक 3 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 
15 -Monalisa Birthday Special : मोनालिसा की 8 ऐसी बोल्ड फोटोज जो शायद ही आपने देखी हो

भोजपुरी सिनेमा की बड़ी एक्ट्रेस मोनालिसा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। मोनालिसा ने भोजपुरी के अलावा हिंदी, बंगाली, उड़िया, तमिल, कन्नड़ और तेलुगू सिनेमा में भी काम किया है। 

16-  एनीमेशन जगत की सबसे बड़ी फिल्म- परी कथाओं का सारा करिश्मा समेट लाई फ्रोजेन 2, देखे तस्वीरें

इस हफ्ते रिलीज हो रही डिजनी की फिल्म फ्रोजेन 2 को एनीमेशन दुनिया का ऐसा चमत्कार माना जा रहा है जो बड़े परदे पर अब तक पहले कभी नहीं देखा गया। फिल्म एक ऐसी राजकुमारी के बारे में हैं जिसके पास हवा को बर्फ बना देने की अद्भुत जादुई शक्तियां हैं।

Recent Comments

Leave a comment

Top