भाजपा सरकार का नोटबंदी व जीएसटी कदम घातक साबित हुआ: अखिलेश

भाजपा सरकार का नोटबंदी व जीएसटी कदम घातक साबित हुआ: अखिलेश

भाजपा सरकार का नोटबंदी व जीएसटी कदम घातक साबित हुआ: अखिलेश

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 21/11/19 07:54:01pm


लखनऊ। भाजपा सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करते समय बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन मौजूदा हालत इससे एकदम अलग है। इससे न तो आतंकवाद न नक्सलवाद पर रोक लगी और न भ्रष्टाचार दूर हुआ और न ही काला धन समाप्त हुआ। 

ये भी पढ़ें-अयोध्या में बनेगा आसमान छूने वाला मंदिर: अमित शाह

उल्टे छोटे उद्योग-धंधे बंद हो गए। बड़ी कम्पनियों में भी कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई। ये बातें गुरूवार को सपा प्रमुख व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहीं। उन्होंने मोदी और योगी सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा राज में प्याज, सब्जी और खाद्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं, किसान तबाह है, साथ ही बैंकों में जमा ब्याज की दर घट रही है। रिजर्व बैंक की सालाना रिपोर्ट में बताया गया है कि वर्ष 2018-19 में 71,542.93 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी हुई। नोटबंदी के बाद जाली नोट ज्यादा चलन में आए हैं। 

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने किया 1998 में बंद हुई चीनी मिल का लोकार्पण

अखिलेश ने कहा कि विकास की विनाशकारी दशा का अंदाजा इससे भी होता है कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2019 के आंकड़े के अनुसार, जब हम पांच ट्रिलियन डालर इकोनॉमी का ढोल पीट रहे हैं, जबकि भुखमरी के मामलों में भारत दुनिया के 117 देशों में 102 नम्बर पर आ गया है। बीते छह सालों में पांच करोड़ से अधिक नौकरियां खत्म हुई है। नौजवानों को बेरोजगारी की अंधेरी गली में ढकेल दिया है। पढ़े-लिखे बेरोजगार आक्रोशित हैं। उन पर पुलिस का बल प्रयोग सत्ता का अहंकार है। 

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top