केजरीवाल सरकार की सौगात- नए सीवर कनेक्शन के लिए लगेंगे सिर्फ 2310 रुपये

केजरीवाल सरकार की सौगात- नए सीवर कनेक्शन के लिए लगेंगे सिर्फ 2310 रुपये

केजरीवाल सरकार की सौगात- नए सीवर कनेक्शन के लिए लगेंगे सिर्फ 2310 रुपये

Posted by: , Updated: 22/11/19 02:45:50pm


दिल्ली में पानी और प्रदूषण पर घमासान जारी है। जिस पर के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पानी और सीवर को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आज से डेवलेपमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर चार्ज नहीं देना होगा। वहीं, दोनों के नए कनेक्शन के लिए सिर्फ 2310 रुपये चुकाने होंगे। दिल्ली सीएम ने कहा कि पहले पानी और सीवर का नया कनेक्शन तीन सौ मीटर के प्लॉट के लिए लेने पर 1,24,110 रुपये देने होते थे।

इसे भी पढ़ें-जेएनयू में बढ़ाई गई फीस हो सकती है वापस

इससे पहले दिल्ली में बिजली, पानी और महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्लीवालों को एक और मुफ्त योजना शुरू की थी। यह योजना मुफ्त सीवर योजना है। उन्होंने कहा था कि दिल्ली के जिन इलाकों में सीवर लाइन है और वहां लोगों ने कनेक्शन नहीं लिया है उनको 31 मार्च तक का समय दिया जा रहा है। ताकि वो सीवर लाइन का कनेक्शन ले लें और इसका कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें- टाइट जींस पहनने के कारण आया हार्ट अटैक !

दिल्ली में 125 इलाकों में अभी भी गंदा पानी
बीआईएस सैंपल रिपोर्ट पर हमलावर रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पानी पर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा, 'जब हमारी सरकार बनी थी तो 2300 से ज्यादा ऐसे इलाके थे जहां गंदा पानी आता था। अब 125 ऐसे इलाके हैं जहां गंदा पानी आता है। मैं पानी पर राजनीति नहीं करना चाहता हूं। जहां भी साफ पानी नहीं आ रहा है, वहां पाइपलाइन बदला जाएगा। हमने बहुत से इलाकों की पाइपलाइन बदली भी है और बाकी इलाकों में काम जारी है।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top