महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

 महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

 महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 23/11/19 10:56:33am


महाराष्ट्र ।   महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय  राउत ने जहां एक घण्टे पहले तक सरकार बनाने का दावा कर रहे थे । वहीं भाजपा जिन्हेंने सरकार बनाने से मना कर दिया था, उन्होनें बाजी मार ली। भाजपा के फडणवीस ने मुख्यमंत्री के तौर पर दोबारा शपथ लेकर सभी को चौंका दिया।

 इसे भी पढ़े- Jharkhand :मंत्री सरयू राय का बड़ा एलान, CM रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे, चुनाव

 महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। वहीं देवेंद्र फडणवीस के साथ शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। आपको बता दें कि राज्य में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार बनाने वाली थी।  और मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बन गई थी । शुक्रवार को तीनों दलों के बीच सरकार गठन को लेकर बातचीत अंतिम चरण में पहुंच चुकी थी। लेकिन शनिवार सुबह सारी की सारी चर्चा धरी की धरी रह गई जब फडणवीस को राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। 

 इसे भी पढ़े-  प्रयागराज :  महंत आशीष गिरी ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर दी जान, आश्रम में मचा हड़कंप

बता दें कि 24 अक्तूबर को आए चुनाव परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन उसके पास सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत नहीं था। वहीं चुनाव पूर्व उसकी गठबंधन पार्टी शिवसेना ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए और बाद में उससे नाता तोड़ लिया। तय समयसीमा के अंदर सरकार न बनने पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया था। 

Recent Comments

Leave a comment

Top