महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार व उद्धव ठाकरे ने कही बड़ी बात

महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार व उद्धव ठाकरे ने कही बड़ी बात

महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार व उद्धव ठाकरे ने कही बड़ी बात

Posted by: , Updated: 23/11/19 02:48:01pm


महाराष्‍ट्र। आज सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही जा रही थी। तीनों दल उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमत भी हो गए थे, और चर्चा थी कि आज औपचारिक तौर पर वे राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करते, लेकिन इसी बीच बड़ा उलटफेर हो गया, और  भारतीय जनता पार्टी  के देवेंद्र फड़णवीस  मुख्यमंत्री के तौर पर दोबारा शपथ ली। वहीं अजित पवार  ने उपमुख्यमंत्री  का पद ग्रहन किया ।  

 इसे भी पढ़े-  महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

इस महा'सियासी' खेल के बाद आज 12 बजे एनसीपी प्रमुख नेता शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस की, इस साझे प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कुछ बड़ी बातें कहीं-
-शरद पवार ने कहा कि शिवसेना की अगुआई में हम सभी एकजुट थें और एकजुट रहेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम जो करते हैं दिन के उजाले में करते हैं, बीजेपी का खेल सारा देश देख रहा है, उन्‍होंने कहा कि ये लोकतंत्र के नाम पर खिलवाड़ हो रहा है। 

इसे भी पढ़े-  महाराष्ट्र: बीजेपी नेता का दावा उनके पास 170 MLAs का समर्थन

- अजित पवार के पास 54 विधायकों के हस्‍ताक्षर वाली चिट्ठी है, हम अजित के खिलाफ एक्‍शन लेंगे, उन्‍होंने कहा कि अजित पवार से ऐसी उम्‍मीद कतई नहीं थी।
-पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा कि मुझे कोई चिंता नहीं है, मेरे साथ पहले भी ऐसा हो चुका है। 
-शरद पवार ने कहा कि अजित के शपथ लेने की जानकारी सुबह में मिली. अजित पवार से ऐसी उम्‍मीद कतई नहीं थी. न तो पार्टी के विधायक और न ही कार्यकर्ता इसका समर्थन करते हैं.
-पार्टी के साथ अजित पवार ने जो किया है उस पर हम एक्‍शन लेंगे. पार्टी की अनुशासनात्‍मक समिति इस मामले में कार्रवाई करेगी.

इसे भी पढ़े- महाराष्ट्र की राजनीति में हुए उलटफेर से सियासी में आया भूचाल, बयानों का दौर शुरू, यहां जानें किस नेता ने क्या कहा

-सदन में बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाएगी. उनके पास नंबर नहीं है. हमारे पास नंबर है और हमारा गठबंधन अभी भी बरकरार है.
-शरद पवार ने कहा कि मैं बीजेपी के सख्‍त खिलाफ हूं. बीजेपी को समर्थन देने का फैसला अजित पवार का था, पार्टी का नहीं. कोई भी बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएगा. 
-अजित के पास 54 विधायकों के हस्‍ताक्षर वाली चिट्ठी है. 10 या 11 विधायक उनके साथ गए थे. विधायकों को दलबदल कानून मालूम होना चाहिए।

इसे भी पढ़े- NCP प्रमुख शरद पवार बोले, बीजेपी के साथ सरकार बनाने के हम सख्त खिलाफ

साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा कि  लोकतंत्र के साथ खेल चल रहा है और यह खेल पूरा देश देख रहा है। अपने विधायकों को तोड़ने के सवाल पर भी बोले 'कोशिश करके देखें, महाराष्ट्र सोने वाला नहीं है।'हमने जनादेश का सम्मान किया, हम जो भी करते हैं खुलेआम करते हैं।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top