महाराष्ट्र : NCP और कांग्रेस विधायकों को ठहराया गया होटल में, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

महाराष्ट्र : NCP और कांग्रेस विधायकों को ठहराया गया होटल में, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई  आज

महाराष्ट्र : NCP और कांग्रेस विधायकों को ठहराया गया होटल में, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 24/11/19 11:26:43am


महाराष्ट्र। शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस के महाराष्ट्र के सीएम और अजीत पवार डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। एनसीपी के नेता धनंजय मुंडे एनसीपी की बैठक के लिए वाईवी चव्हाण केंद्र पहुंचे। एनसीपी की यहां बैठक होनी है। इससे पहले धनंजय मुंडे आज सुबह अजीत पवार के साथ दिखाई दिए थे। शनिवार की सुबह महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। देवेंद्र फणडवीस ने सीएम, तो अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद का शपथ ले लिया। यह पूरा घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ जब एनसीपी कांग्रेस और शिवसेना की राज्य में सरकार बनाने को लेकर सहमति बनगई थी। भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि भाजपा के पास 288 सदस्यीय सदन में 170 विधायकों का समर्थन है।

इसे भी पढ़े-  महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

महाराष्ट्र में तेज़ी से बदलते घटनाक्रम में शरद पवार मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे हैं. आज हर नेता उनकी चौखट पर हाज़िरी लगाता दिख रहा है। अब से कुछ देर पहले बीजेपी से राज्यसभा सांसद संजय काकड़े और एनसीपी के नए बने विधायक दल के नेता जयंत पाटिल शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे। आपको बता दें कि बीजेपी सांसद संजय काकड़े को शरद पवार का भी क़रीबी माना जाता है।

 देवेंद्र फडणवीस को 23 नवंबर को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने पर महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की संयुक्त याचिका पर न्यायमूर्ति एन वी रमना, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की बेंच  कल 11:30 बजे सुनवाई करेगी।  

इसे भी पढ़े-  महाराष्ट्र: बीजेपी नेता का दावा उनके पास 170 MLAs का समर्थन

बीजेपी से नाता तोड़ चुकी पार्टी ने इस मामले में कोर्ट से शनिवार रात ही याचिका पर सुनवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि खरीद-फरोख्त रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया जाए कि वह 24 घंटों के भीतर बहुमत साबित करे। शीर्ष अदालत के सूत्रों के मुताबिक, याचिका स्वीकार कर ली गई है और सुनवाई के लिए आज सुबह 11.30 बजे का समय तय किया है।

Recent Comments

Leave a comment

Top