कांग्रेस ने कहा- महाराष्ट्र में सरकार अवैध, ये सत्ता में रहने लायक नहीं

कांग्रेस ने कहा- महाराष्ट्र में सरकार अवैध, ये सत्ता में रहने लायक नहीं

कांग्रेस ने कहा- महाराष्ट्र में सरकार अवैध, ये सत्ता में रहने लायक नहीं

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 24/11/19 06:27:15pm


महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर राजनीतिक खींचतान के बीच कांग्रेस ने रविवार को राज्य की नई सरकार को अवैध बताया और कहा कि यह एक दिन के लिए भी सत्ता में रहने के लायक नहीं है। कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस द्वारा सरकार गठन के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, यह एक नाजायज सरकार है और यह एक दिन के लिए भी रहने लायक नहीं है। इससे पहले आज, शीर्ष अदालत ने महाराष्ट्र सरकार, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उनके डिप्टी अजीत पवार और केंद्र को नोटिस जारी किया। इसमें सोमवार को सुबह 10 बजे तक विधायकों से समर्थन से संबंधित दस्तावेज और पत्र मांगे गए हैं।

इसे भी पढ़े-  महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर राजनीतिक खींचतान के बीच कांग्रेस ने रविवार को राज्य की नई सरकार को अवैध बताया और कहा कि यह एक दिन के लिए भी सत्ता में रहने के लायक नहीं है।कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस द्वारा सरकार गठन के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "यह एक नाजायज सरकार है और यह एक दिन के लिए भी रहने लायक नहीं है। इससे पहले आज, शीर्ष अदालत ने महाराष्ट्र सरकार, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उनके डिप्टी अजीत पवार और केंद्र को नोटिस जारी किया। इसमें सोमवार को सुबह 10 बजे तक विधायकों से समर्थन से संबंधित दस्तावेज और पत्र मांगे गए हैं।

इसे भी पढ़ें- अब हर बैंक शाखा को बदलने होंगे कटे-फटे नोट

वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी कुछ भाजपा और निर्दलीय विधायकों की ओर से न्यायालय में पेश हुए। उन्होंने कहा कि यह याचिका बंबई उच्च न्यायालय में दायर होनी चाहिए। रोहतगी ने रविवार जो मामले की सुनवाई पर सवाल उठाया। रोहतगी ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए सूचिबद्ध नहीं किया जाना चाहिए था। केंद्र की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के पास सरकार बनाने का मौलिक अधिकार नहीं है और उनकी याचिका स्वीकार नहीं की जा सकती।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top