महाराष्ट्र के मुद्दे पर संसद के भीतर और बाहर कांग्रेस का हँगामा

महाराष्ट्र के मुद्दे पर संसद के भीतर और बाहर कांग्रेस का हँगामा

महाराष्ट्र के मुद्दे पर संसद के भीतर और बाहर कांग्रेस का हँगामा

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 25/11/19 04:28:25pm


नईदिल्ली। कांग्रेस ने महाराष्ट्र के मुद्दे पर केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए सोमवार को संसद के भीतर तथा बाहर जमकर हँगामा किया और सरकार के विरोध में नारे लगाए। संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की प्रतिमा के समक्ष धरना दिया और नारेबाजी की। 

इसे भी पढ़ें-तो गवर्नर ने फडणवीस को दिए हैं 14 दिन!

पार्टी के लोकसभा तथा राज्यसभा के सदस्यों ने कहा कि महाराष्ट्र में संविधान की हत्या की गई है और लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर सरकार का गठन किया गया है। बाद में पार्टी के सांसदों ने राज्यसभा तथा लोकसभा में भी जमकर हँगामा किया और सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जिसके कारण दोनों सदनों में प्रश्नकाल और शून्यकाल बाधित रहा।

इसे भी पढ़ें- करीमपुर विधानसभा उपचुनाव : BJP प्रत्याशी को TMC कार्यकर्ताओं ने लात घूंसो से पीटा, देखें वायरल वीडियो

 हँगामा कर रहे केरल के एर्नाकुलम से लोकसभा में कांग्रेस सदस्य हीबी ईडन और केरल के ही त्रिसूर से पार्टी के सदस्य टी.एन. प्रतापन को काले रंग का बड़ा सा बैनर लेकर सदन में आने और अध्यक्ष ओम बिरला का आदेश नहीं मानने के कारण सदन से बाहर निकाले जाने का आदेश दिया गया। इस बीच युवक कांग्रेस के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र के मुद्दे पर यहाँ संसद के घेराव का प्रयास करते हुए प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top