डेंगू नियंत्रण में स्वास्थ्य विभाग हुआ फेल

डेंगू नियंत्रण में स्वास्थ्य विभाग हुआ फेल

डेंगू नियंत्रण में स्वास्थ्य विभाग हुआ फेल

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 25/11/19 06:06:17pm


कानपुर। स्वास्थ्य विभाग डेंगू नियंत्रण के नाम पर फेल नजर आ रहा है,जबकि वातावरण में वायरस की सक्रियता के चलते जटिल वायरल बुखार ने घर घर दस्तक दे दी है। बदले स्वरुप में डेंगू एवं जटिल बुखार की वजह से 139 लोग मौत का शिकार हो गए है। वातावरण में गंदगी एव वायरस की सक्रियता के कारण एडीज मच्चारो के हमले से डेंगू एव चिकनगुनिया जैसे लक्षणों ने हैरान कर रखा है।

इसे भी पढ़ें- करीमपुर विधानसभा उपचुनाव : BJP प्रत्याशी को TMC कार्यकर्ताओं ने लात घूंसो से पीटा, देखें वायरल वीडियो

जबकि वायरल बुखार की वजह से रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन के साथ तेज बुखार परेशानी का सबब बना हुआ है। चूंकि डेंगू एवं वायरल बुखार दोनों में प्लातेलेट्स काउंट में गिरावट होती है,ऐसी स्थिति में डेंगू की वास्तविक पड़ताल जरूरी है। इधर डेंगू एवं जटिल बुखार का विपरीत प्रभाव लीवर एव किडनी में फैलकर जानलेवा साबित हो गया है। उर्सला और हैलट में डेंगू के सात नए मरीजों को भर्ती किया गया है। बालरोग अस्पताल की इमरजेंसी में आसपास के जिलों से रोगियों के आने का सिलसिला जारी है। बड़ी संख्या में डेंगू पॉजीटिव रोगी निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- क्लास में मैथ पढ़ा रहा था टीचर, हो गयी मौत

कुछ रोगी स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण लेकर अस्पतालों में आ रहे हैं। बेबस स्वास्थ्य विभाग डेंगू से निजात के लिए जाड़े का इंतजार कर रहा है। इस वक्त खतरनाक स्थिति यह बन रही है कि डेंगू के हेमरेजिक और शॉक सिंड्रोम के रोगी बढ़ रहे हैं। वहीं डेंगू से मरने वालों का आंकडा 139 पहुंच गया है। परिणाम स्वरूप स्वास्थ्य विभाग डेंगू नियंत्रण के नाम पर फेल नजर आ रहा है।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top