छात्रों के साथ राष्ट्रव्यापी संवाद करने निकलेंगी रानी मुखर्जी

छात्रों के साथ राष्ट्रव्यापी संवाद करने निकलेंगी रानी मुखर्जी

छात्रों के साथ राष्ट्रव्यापी संवाद करने निकलेंगी रानी मुखर्जी

Posted by: , Updated: 26/11/19 07:05:26pm


देश भर में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों से प्रेरित रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 अपनी बेहतरीन स्टोरी लाइन के साथ देशभर में चर्चा का विषय बन गई है। इस थ्रिलर में रानी को महिलाओं को टारगेट करने वाले एक क्रूर सीरियल रेपिस्ट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए देखा जाएगा। फिल्म मर्दानी 2 भारत में बाल अपराधियों द्वारा अंजाम दिए जाने वाले हिंसक अपराधों में हो रही वृद्धि पर केंद्रित है।

इसे भी पढ़ें- सत्ता के लिए भतीजे ने चाचा को धोखा दिया:  संजय राउत 

फिल्म के विषय ने युवाओं विशेष रूप से युवतियों और उनके परिवारों में काफी उत्सुकता जगाई है। इसे देखते हुए रानी फिल्म के प्रमोशेन के दौरान कुछ कॉलेजों में भी जाएंगी। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान रानी ने अलग अलग कॉलेजों में छात्राओं की मदद के लिए बनी इकाइयों के सदस्यों से मिलने की इच्छा भी जताई है ताकि वह छात्राओं के लिए कॉलेजों को सुरक्षित बनाने की दिशा में किए जाने वाले कार्यों को समझ सकें। इस दौरान रानी कॉलेज के छात्र-छात्राओं से भी बातचीत करेंगी ताकि उन्हें यौन हिंसा और इन्हें अंजाम देने वालों के प्रति जागरुक किया जा सके।

इसे भी पढ़ें- बेहतर जीने की राह दिखाती मृत्यु

फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि रानी युवाओं को सशक्त बनाने के लिए जागरूकता बढ़ाना चाहती हैं, ताकि वे हिंसक व्यवहारों को पहचान सकें और खुद को इससे बचाने के उपाय भी तलाश सकें। वे ऐसे बाल अपराधियों के बारे में चर्चा करना चाहती हैं, जिनका मकसद केवल और केवल यौन हिंसा को अंजाम देना होता है। रानी देश भर में घटित घटनाओं और तथ्यों को छात्रों के समक्ष पेश करेंगी और उन्हें एक दूसरे का सहयोग करने के लिए कहेगीं। सूत्र ने बताया कि प्रमोशन के दौरान वे देश के 8 राज्यों का दौरा करने के साथ ही इस महत्वपूर्ण संदेश को फैलाने के लिए अपनी ओर से कुछ करना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: बीजेपी नेता का दावा उनके पास 170 MLAs का समर्थन

रानी कहती हैं, 'उम्र के लिहाज से कॉलेज के बच्चे अपने खिलाफ व्याप्त इस खतरे के प्रति काफी संवेदनशील होते हैं और हम सभी अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के साथ ही एक बेहतर भविष्य देना चाहते हैं, इस कारण परिवार के लोगों में हमेशा डर की भावना बनी रहती है। मैं अपने अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक छात्रों के साथ जुड़ना चाहती हूं और किशोरों द्वारा भारत में युवा महिलाओं के खिलाफ किए गए हिंसक अपराधों में तेजी से हो रही वृद्धि के प्रति जागरूकता लाना चाहती हूं।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

 

Recent Comments

Leave a comment

Top