इन घरों में नहीं वास करती है लक्ष्मीं 

इन घरों में नहीं वास करती है लक्ष्मीं 

इन घरों में नहीं वास करती है लक्ष्मीं 

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 30/11/19 11:51:55am


अगर आपको अक्सर धन की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, तो संभव है कि आप भी इनमें से कोई गलती जरुर कर रहे होंगे जिससे देवी लक्ष्मी आपसे नाराज हैं। जिन घरों में पूजा का दीपक फूंक मारकर बुझाया जाता है वहां लक्ष्मी नहीं ठहरती है। अगर आप टूटी हुई कंघी से बाल संवारते हैं तो यह धन के लिए अपशगुन माना जाता है।

इसे भी पढ़ें- राखी सावंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की ये स्पेशल डिमांड

रात में बिना पैर धोए सोते हों या गीले पैर ही सोने की आदत है तो यह धन के लिए अच्छा शगुन नहीं है। शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच स्त्री पुरुष को समागम करने से बचना चाहिए। जहां दिन के समय स्त्री पुरुष समागम करते हैं वहां लक्ष्मी का वास नहीं रहता है। अगर आप रात के जूठे बर्तनों को घर में रखे रहते हैं और उसे सुबह साफ करते हैं तो इस आदत को बदलें। ऐसे करने से घर में लक्ष्मी नहीं ठहरती हैं। अगर आपको नाखून चबाने या दांतों से काटने की आदत है तो यह भी धन के लिए अच्छा नहीं है। ऐसी आदत से आपका शरीर हमेशा जूठा होता रहता है जिससे लक्ष्मी मां नाराज होती है।

इसे भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे के सीएम बनने पर एक्ट्रेस राखी सांवत का Video वायरल

जिन घरों में सूर्यास्त के बाद झाडू लगाया जाता है वहां लक्ष्मी रहना पसंद नहीं करती हैं।शास्त्रों में बताया गया है कि जिन घरों में पितृपक्ष में पितरों का श्राद्ध नहीं किया जाता है वहां लक्ष्मी नहीं रुकती। जिन घरों में नियमित शंख की ध्वनि नहीं होती और देवी-देवताओं के बारे में अपशब्द कहे जाते हैं वहां लक्ष्मी का कभी वास नहीं होता है।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top