हैदराबाद: रेप केस में बड़ा खुलासा, आरोपियों ने योजना के तहत वारदात को दिया अंजाम

हैदराबाद: रेप केस में बड़ा खुलासा, आरोपियों ने योजना के तहत वारदात को दिया अंजाम

हैदराबाद: रेप केस में बड़ा खुलासा, आरोपियों ने योजना के तहत वारदात को दिया अंजाम

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 30/11/19 04:46:43pm


हैदराबाद।  हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुक्रवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। हिरासत में लिए गए लोगों में एक ट्रक ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल हैं। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों ने युवती लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया।

इसे भी पढ़ें- Hyderabad Rape Case: प्रदर्शन करने वाली अनु दूबे को पुलिस ने मारा-स्वाति मालीवाल

आरोपियों के कबूलनामे और एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर, यह पता चला है कि चारों आरोपी अपराध में शामिल थे। साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने पत्रकारों से कहा कि चार आरोपियों ने बुधवार की शाम छह बजे पीड़िता को अपना दोपहिया वाहन शमशाबाद के तोंदुपल्ली टोलगेट में पार्क करते हुए देखा, उसी समय सभी ने अपराध करने की योजना बनाई थी। अपनी योजना के अनुसार, उन्होंने जानबूझकर पीड़िता की स्कूटी के पिछले टायर से हवा निकाल दी और उस समय सभी आरोपी नशे में थे।

 इसे भी पढ़ें- रेस्तरां में किशोरी को मूंगफली परोसने पर लगा 3.5 लाख रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला 

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनडब्ल्यूसी) ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर में सरकारी पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया जबकि पुलिस ने इस सिलसिले में सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट में कहा कि पीड़ति परिवार की सहायता के लिए एनडब्ल्यूसी की एक टीम हैदराबाद भेजी गई है।

सीसीटीवी विश्लेषण और चश्मदीद गवाहों की मदद से पुलिस ने इस जघन्य कांड से पर्दा उठाया है। आरोप है कि इन चारों ने मिलकर पशु चिकित्सक की हत्या से पहले उनके साथ सामूहिक बलात्कार भी किया। 
पुलिस ने कहा कि अभियुक्तों को अधिकतम सजा दिलाने और उनके खिलाफ तेजी से मुकदमा चलाने के लिए महबूबनगर फास्ट-ट्रैक अदालत को मामला सौंपने का अनुरोध किया जाएगा। जांच के बाद, चार आरोपियों -

इसे भी पढ़ें- इस कारण एक बार फिर विवादों में आई सलमान की दबंग 3

मोहम्मद उर्फ आरिफ (लॉरी चालक), जोलू शिवा, जोलू नवीन (दोनों सहायक) और चिंताकुंटा चेन्नेकशवुलु उर्फ चेन्ना (चालक) को शादनगर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सभी आरोपी सभी नारायणपेट जिले के मकतल मंडल के निवासी हैं। गवाहों और सीसीटीवी के विवरण एकत्र करने के लिए 10 टीमों का गठन किया गया था। 

तेलंगाना के मंत्री के.टी. रामा राव ने शुक्रवार को इस घटना की निंदा करते हुए मामले की व्यक्तिगत निगरानी करने का वादा किया। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे रामा राव ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिले। पुलिस ने जुल्म की शिकार हुई युवती की स्कूटी, कपड़े, जूतियां और शराब की बोतल टोल प्लाजा के पास से बरामद की।

इसे भी पढ़ें- इस टीवी एक्ट्रेस के रिसेप्शन में पहुंचे पीएम मोदी, कहलाती है रीवा की राजकुमारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह हैदराबाद में हुए क्रूर दुष्कर्म और हत्या के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं। राहुल ने कहा कि यह कल्पना भी करना मुश्किल है कि कोई भी इंसान किसी के साथ इस तरह की भयानक व अकारण हिंसा कर सकता है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं।”

तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता वेटनरी डॉक्टर को मदद के लिए अपनी बहन के बजाय पुलिस को फोन करना चाहिए था। घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मंत्री ने कहा कि युवती को चाहिए था कि वह बहन की बजाय पुलिस को फोन कर बचाने के लिए कहती। मंत्री ने कहा कि यदि कोई मदद के लिए 100 नंबर पर पुलिस को बुलाता है, तो वह तीन मिनट में पहुंच जाती है। 

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top