झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में बीच झड़प, भाजपा प्रत्याशी पर लगाया बूथ लूटने का आरोप

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में बीच झड़प, भाजपा प्रत्याशी पर लगाया बूथ लूटने का आरोप

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में बीच झड़प, भाजपा प्रत्याशी पर लगाया बूथ लूटने का आरोप

Posted by: Mrs. Pooja Jha, Updated: 30/11/19 07:03:47pm


झारखड़ विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान के दौरान यहां चैनपुर के कोसियारा गांव में भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प की सूचना मिली है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी के.एन. त्रिपाठी ने भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया और उनके समर्थकों पर बूथ लूटने का आरोप लगाया है। वहीं पहले चरण में डाल्टनगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी द्वारा कथित तौर पर मतदान के दिन पिस्तौल लगाने के मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। 

इसे भी पढ़ें- Birthday Special: जानें बप्पी लहरी के पास कितना सोना है? क्या है उसकी कीमत  

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा है कि इस घटना को लेकर वहां के जिला निर्वाचन पदाधिकारी को संबंधित वीडियो क्लिपिंग भेज दी गई है। साथ ही उनसे इस बाबत कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में एक घंटे में रिपोर्ट आयोग के पास आएगी। उसके बाद विस्तृत जानकारी दी जा सकेगी। 

अभी तक के वोटिंग पैटर्न पर चौबे ने कहा कि एक दो घटनाओं को छोड़कर प्रदेश के 6 जिलों में फैले 13 विधानसभा इलाकों में वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से हो रही है। पलामू में कथित तौर पर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों ने एक दूसरे पर धमकाने का आरोप लगाया है। उसी बीच कांग्रेस के प्रत्याशी त्रिपाठी द्वारा पिस्तौल निकालने का एक वीडियो वायरल हुआ है।

इसे भी पढ़ें- इस कारण एक बार फिर विवादों में आई सलमान की दबंग 3

सामने आई तस्वीरों में डालटनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी के.एन.त्रिपाठी रिवाल्वर लहराते नजर आ रहे हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन से इस बाबत रिपोर्ट मांगी है।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा समर्थकों ने के. एन. त्रिपाठी को बूथ पर जाने से रोका, जिसके बाद दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गई। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मामला शांत कराने की कोशिश की।

जुड़े हमारे फेसबुक पेज से- https://www.facebook.com/firsteyenws/
ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/firsteyenewslko
सब्सक्राइब करें हमारा यूट्यूब चैनल-https://www.youtube.com/channel/UChwj7_fqaFUS-jghSBkwtDw

Recent Comments

Leave a comment

Top