यूपी के विकास को पंख लगाएंगे हवाई अड्डे : डा0 चन्द्रमोहन

यूपी के विकास को पंख लगाएंगे हवाई अड्डे : डा0 चन्द्रमोहन

यूपी के विकास को पंख लगाएंगे हवाई अड्डे : डा0 चन्द्रमोहन

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 01/12/19 08:36:31am


लखनऊ, । भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि विकास के जिस अभूतपूर्व कार्य को पिछली समाजवादी पार्टी और उससे पहले बहुजन समाज पार्टी की सरकार केवल अटकाती रहीं उसे भाजपा सरकार धरातल पर उतारने जा रही है। गौतमबुद्ध नगर में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट के लिए निर्माता कंपनी का चयन कर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार की विकासपरक सोच को पंख लगाने की पूरी तैयारी कर ली है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने में कहा कि जेवर एयरपोर्ट यूपी ही नहीं देश के विकास में एक नई इबारत लिखेगा। इसके जरिए न केवल एक लाख करोड़ रुपए का निवेश आएगा बल्कि एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार का सृजन भी होगा। यह प्रदेश और केंद्र सरकार की विकास के प्रतिबद्घता को जाहिर करता है। यूपी में हवाई यातायात को गति देने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। पूर्वांचल के सुदूर पिछड़े इलाके कुशीनगर में हवाईअड्डे को नया रूप देने का कार्य तेजी से शुरू हो चुका है।
प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने एयरपोर्ट की पुरानी बिल्डिंग को बदलकर इसे नए टर्मिनल में तब्दील करने के लिए बजट जारी किया है। इसके अलावा गोरखपुर के हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं प्रदान करने के लिए यहां पर अंडरग्राउंड टनल और फुटवे तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है। अयोध्या को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में जुटी प्रदेश की योगी सरकार ने यहां पर हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 640 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इसी तरह चित्रकूट जिले की देवांगना हवाई पट्टी पर जल्द से जल्द विमान उतारने के लिए सरकार जरूरी कार्यवाही कर रही है। प्रदेश के हर कोने पर तेजी से विकसित होते हवाई अड्डे न केवल यूपी की छवि में इजाफा करेंगे बल्कि विकास के लिए भी ये उत्प्रेरक का कार्य करेंगे। इसका सीधा लाभ जनता को मिलेगा जो प्रदेश की उन्नति में भागीदार बनेगी। यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है।

Recent Comments

Leave a comment

Top