मायावती ने कांग्रेस पर किये तीखे प्रहार, कहा-महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ दोहरा चरित्र

मायावती ने कांग्रेस पर किये तीखे प्रहार, कहा-महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ दोहरा चरित्र

मायावती ने कांग्रेस पर किये तीखे प्रहार, कहा-महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ दोहरा चरित्र

Posted by: . Desk News, Updated: 15/12/19 01:39:46pm


लखनऊ- बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती इन दिनों कांग्रेस पर लगातार हमलावर कर रही है । जहां उन्होंने महाराष्ट्र में उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधती नजर आ रही है। बता दें मायावती ने नागरिकता संशोधन बिल और सावरकर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ समय पहले शिवसेना ने सावरकर के लिये कांग्रेस का विरोध किया, जिसके बावजूद भी कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के साथ आज भी बनी हुई। तो यह सब कांग्रेस का दोहरा चरित्र नहीं है तो फिर और क्या है।

इसे भी पढ़ें- मिड-डे मील को सौपेगी निजी हाथों में योगी सरकार, 5.75 लाख परिषदीय शिक्षकों को मिलेगा प्रशिक्षण

सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि शिवसेना अपने मूल एजेण्डे पर अभी भी कायम है, इसलिए इन्होंने नागरिकता संशोधन बिल पर केन्द्र सरकार का साथ दिया और अब सावरकर को भी लेकर इनको कांग्रेस का रवैया बर्दाश्त नहीं है। हालांकि इस मामले में राहुल गांधी को अपनी स्थिति जरूर स्पष्ट करनी चाहिये। वरना यह सब इनकी अपनी पार्टी की कमजोरियों पर से जनता का ध्यान बांटने के लिए केवल कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी।'

इसे भी पढ़ें- नीतीश और प्रशांत के बीच जारी गहमा-गहमी, 'पीके' ने मिलाया केजरीवाल से हाथ

जानकारी के मुताबिक बसपा प्रमुख मायावती ने आरक्षण के मुद्दे पर राज्यसभा में भूमिका को लेकर कांग्रेस पर इससे पहले भी निशाना साधा था। जिसमें उनका कहना था कि 'संविधान के 126वें संशोधित बिल में एससी-एसटी आरक्षण को दस वर्ष बढ़ाने की व्यवस्था है, जिसके राज्यसभा में पारित होने में बाधा डालकर कांग्रेस ने अपनी दलित विरोधी सोच का परिचय दिया है। हालांकि सभापति के आग्रह पर वे सदन में वापस आए और जिसके कुध देर बाद यह बिल पास हो पाया।' बता दें कि एससी-एसटी आरक्षण को 10 वर्ष बढ़ाने वाला 126वां संशोधन बिल राज्यसभा से पास हो चुका है। 

  
        

        


 

Recent Comments

Leave a comment

Top