मां ने समारोह में रोटिया बेलकर बेटे को बनाया आईपीएस, रंग लाई मेहनत

मां ने समारोह में रोटिया बेलकर बेटे को बनाया आईपीएस, रंग लाई मेहनत

मां ने समारोह में रोटिया बेलकर बेटे को बनाया आईपीएस, रंग लाई मेहनत

Posted by: . Desk News, Updated: 15/12/19 03:31:40pm


राजकोट- गुजरात के राजकोट में रहने वाले साफिन हसन आगामी 23 दिसंबर को नया इतिहास रचने जा रहे हैं। वह देश के सबसे युवा आईपीएस अधिकारी होंगे। बता दें 22 साल के हसन 23 दिसंबर को जामनगर के जिला पुलिस उपाधीक्षक का पदभार ग्रहण करेंगे। 

साफिन हसन के माता-पिता हीरा तराशने का काम करते हैं, लेकिन बेटे की पढ़ाई के लिए पैसे कम पड़ने पर मां नसीम बानो रेस्तरां और शादी समारोह में रोटी बेलने का काम करने लगी। जिसके बाद से मां की मेहनत रंग लाई और बेटा सफिन हसन अब आईपीएस बन गया। 

इसे भी पढ़ें- खुशखबरी: सोने में आई बड़ी गिरावट, सस्ता हुआ सोना, जाने आज का रेट

उत्तर गुजरात में पालनपुर तहसील के छोटे से गांव में प्राथमिक शिक्षा के बाद हसन इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए सूरत चला गया। जहां गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा पास कर जिला रजिस्ट्रार बनने की उपलब्धि हासिल की। मगर हसन के मन में आईपीएस बनने की ललक ने उसे मजबूर कर दिया और दिन रात की मेहनत कर हसन ने 570वीं रैंक के साथ पिछले साल आईपीएस की परीक्षा पास की।

इसे भी पढ़ें- सीरिया जाने की फिराक में थे खुरासान मॉड्यूल के आतंकी, कानपुर में गए धरे

एक इंटरव्यू में हसन ने बताया, 'मैं गुजरात पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा पास कर जिला रजिस्ट्रार तो बन गया, लेकिन मन में अभी भी आईएएस या आईपीएस बनने की इच्छा थी। जो उसे भी मेहनत और लगन के साथ पास कर अपनी मंजिल को पा लिया। बता दें कि सोशल मीडिया पर हसन के 80 हजार फॉलोअर्स हैं।

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top