रामपुर हो रहे उपचुनाव में तीन बीएलओ गिरफ़्तार

रामपुर हो रहे उपचुनाव में तीन बीएलओ गिरफ़्तार

रामपुर हो रहे उपचुनाव में तीन बीएलओ गिरफ़्तार

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 21/10/19 01:42:18pm


फर्स्ट आई न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों के उप चुनाव में मतदान सात बजे  शुरु हो गया है।जो कि शाम छह बजे तक चलेगा।रामपुर शहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान तीन बीएलओ गिरफ्तार किए गए हैं। तीनों ही महिलाएं हैं। इनके नाम सीमा राठौर, ताजिया और मुमताज हैं, जो हादी जूनियल हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर बीएलओ की ड्यूटी कर रही थीं। इनपर आरोप हैं।  की मतदाताओं को सरकारी पर्ची बांटने के बजाय कच्ची पर्ची बांट रही थी। जो पार्टी प्रत्याशी द्वारा दी जाती हैं। तीनों बीएलओ से जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह शहर कोतवाली में पूछताछ कर रहे हैं।
 उनका कहना है कि इन तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

डर के साए में जी रहे हिन्दू वादी नेता, सरकार से मांगी सुरक्षा
 जिलाधिकारी ने बताया कि 20 मतदान अभिकर्ता भी हिरासत में लिए गए हैं। ये ऐसे अभिकर्ता हैं।  जो आजाद उम्मीदवार जावेद के द्वारा बनाए गए  लेकिन, पूछताछ करने पर पता लगा कि इनका जावेद से कोई लेना देना नहीं है  बल्कि यह समाजवादी पार्टी के ही कार्यकर्ता है।  कांग्रेस प्रत्याशी का भी एक ऐसा एजेंट  पकड़ा गया है, जो आजाद उम्मीदवार के नाम से बनाया गया था। डीएम का कहना है कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। तीन  बीबीपैट के खराब होने की जानकारी मिली थी, जो तत्काल बदल दी गई । 11 बजे तक 15.48 फ़ीसद मतदान हो चुका है।रामपुर में  मतदान में गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। वही रजा डिग्री कॉलेज में मतदान केंद्र से एक फर्जी पोलिंग एजेंट को हिरासत में लिया है। वह अपना आइडी प्रूफ मांगे जाने पर नहीं दिखा पाया। वहीं बबनपुरी बूथ पर मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वालों को पुलिसकर्मियों ने दौड़ा दिया।

यूपी के शाहजहांपुर में घुमते हुए दिखे कमलेश तिवारी के हत्यारे !
डीएम रामपुर आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि दो संदिग्ध लोग बूथ के पास पकड़े गए हैं, जिनसे पूछताछ जारी है। उनके खिलाफ कार्यवाही  की जा रही है। शहजादनगर और सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने भी सात लोगों को मतदान में गड़बड़ी करने के आरोप में हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।रामपुर के बाकर इंटर कॉलेज के बूथ पर तैनात बीएलओ तब भड़क गईं, जब वहां पहुंचे भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता ने उन्हें वोटर पर्ची न बांटने को लेकर हड़का दिया। प्रत्याशी के जाने के बाद बीएलओ ने हंगामा किया। आरोप लगाया कि प्रत्याशी ने उनसे अभद्र व्यवहार किया। एक बीएलओ मंजू (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) का कहना था, की भाजपा प्रत्याशी उन पर दबाव बना रहे थे। वहां मौजूद सभी बीएलओ का कहना था कि ऐसे माहौल में वे काम नहीं करेंगी।

Recent Comments

Leave a comment

Top