अपराधियों में भय पैदा करना और जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता: योगी

अपराधियों में भय पैदा करना और जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता: योगी

अपराधियों में भय पैदा करना और जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता: योगी

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 21/10/19 02:21:19pm


लखनऊ फर्स्ट आई न्यूज़ डेस्क

सोमवार को प्रदेश मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में शोक परेड की सलामी लेने के साथ साथ पुलिसकर्मियों के साहस और  शौर्य की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनता को सुरक्षा देना और  अपराधियों में भय व्यापत कराना सरकार की प्राथमिकता है।पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की अब यूपी डायल 100 को 112 कर दिया जाएगा।और जिन  पांच शहीदों ने पुलिस विभाग के साथ प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। 

LIVE UPDATES: उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी
ऐसे शहीदों के लिए हम हमेशा ऋणी रहेंगें। हमारी सरकार शहीद परिवारों के साथ है, और उनकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि इससे  पहले गणतंत्र दिवस पर पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। सरकार ने अब तक 28, 400 पुलिसकर्मियों को प्रोन्नत किया गया है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता अपराधियों में कानून का भय व्याप्त कराने के साथ जनता को सुरक्षा का अहसास कराने की है। इसमें हमको पुलिस से बराबर सहयोग भी मिल रहा है। अब तक सौ से अधिक अपराधियों को एनकाउन्टर में मारा गया हैं।  जबकि इससे अधिक संख्या में अपराधी जेल में बंद हैं। अब जनता में सुरक्षा की भावना व्यापत हो रही हैं।

यूपी के शाहजहांपुर में घुमते हुए दिखे कमलेश तिवारी के हत्यारे !
योगी ने प्रयागराज  कुंभ शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को बधाई दी। महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियों बल का गठन किया गया है। गैंगस्टर में 23, 700 वांछित अभियुक्त जेल जा चुके हैं। कानून के भय के चलते ही 16,285 वांछित अपराधी जमानत कैंसिल कराकर जेल जा चुके हैं।अब यूपी डायल 100 को 112 कर दिया जाएगा। महिलाओं की शिकायतों के लिए अलग से एप तैयार किया गया है। 5,400 महिलायों को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके साथ ही यूपी कॉप एप का दो लाख से अधिक लोग लाभ उठा रहे हैं। पुलिस बल जनता की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। अब प्रदेश में कोई संगठित अपराधी जेल से बाहर नहीं है। 

Recent Comments

Leave a comment

Top