शाम पांच बजे तक लखनऊ कैंट में पड़े 27.11 प्रतिशत वोट

शाम पांच बजे तक लखनऊ कैंट में पड़े 27.11 प्रतिशत वोट

शाम पांच बजे तक लखनऊ कैंट में पड़े 27.11 प्रतिशत वोट

Posted by: Mr. Ojaskar Pandey, Updated: 21/10/19 05:42:01pm


फर्स्ट आई न्यूज़ डेस्क 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान समाप्ति पर है। चुनाव के अनुसार पांच बजे तक वोट केवल 27.11 प्रतिशत ही हो पाए हैं। जानकारों की मानें तो वोटिंग प्रतिशत कम होने की वजह लोगों का घरों से कम निकलना हो पाया है। कैंट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया दोपहर एक बजे तक भी गति नहीं पकड़ी। अन्‍य विधानसभा क्षेत्र के मुकाबले लखनऊ में दोपहर में भी मतदान ने गति नहीं पकड़ी।

व्यापारी नही सहेंगे नगर निगम की मनमानी: सचिन बाथम

सुबह सात से नौ बजे तक 3.7% ,11 बजे तक 9.4% प्रतिशत, दोपहर एक बजे तक 16.10% प्रतिशत तथा दोपहर तीन बजे तक कुल 21.85 फीसद मतदान हुआ। पांच बजे तक 27.11% ही वोट हुआ है। सूत्र की माने को यहां के मतदाताओं को प्रत्याशी घरों ने निकालकर बूथ पर नहीं ले जा पाए हैं। दूसरी ओर चुनाव पंडित कहते हैं कि मतदाताओं को उप चुनाव में उत्साह कम रहता है। इस कारण मतदान कम हुआ है।

कैंट विधानसभा उपचुनाव में सुबह बेहद धीमी गति से मतदान शुरू हुआ। सुबह नौ बजे तक 3.7% वोट पड़े थे। जिसके बाद मतदाताओं का आना शुरू हुआ और  11 बजे तक कुल 9.4%  प्रतिशत तक मतदान हुए। वहीं दोपहर एक बजे तक केवल 16.10% प्रतिशत मतदान हुआ। पिछले चुनाव में भी कैंट क्षेत्र में 50 फीसद से कम वोटिंग हुई थी। हालांकि विभिन्न पार्टी के लोगों की माने तो एक घंटे में यहां के मतदाताओं से वोटिंग प्रतिशत बढ़ने की उम्‍मीद की जा रही है। 

कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट, प्रत्याशी ने प्रेक्षक से शिकायत की

कानपुर के लोकनाथ पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र पर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई। नारेबाजी और हूटिंग के बीच कुछ लोगों ने अभद्रता की। सूचना पर पहुची कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए डीएम और प्रेक्षक से शिकायत की है। करिश्मा ने कहा कि वह मुकदमा दर्ज कराएंगी। करिश्मा का आरोप है कि नारेबाजी कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने वोटरों की पर्ची बना रही उनकी कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की और मारपीट की।

कमलेश के हत्यारों पर पुलिस ने रखा ढाई लाख का इनाम

भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में तीखी झड़प

कानपुर के मसवानपुर स्थित सूर्य नारायण विद्यालय मतादन केंद्र के बूथ नंबर 11, 9 और 10 पर कांग्रेसी प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प की खबरें हैं। विवाद जैसी स्थिति बनने पर भाजपा कार्यकर्ता बूथ को छोड़कर भाग निकले। कांग्रेस प्रत्याशी ने फोन कर जिलाधिकारी और निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक से शिकायत की है।

सहारनपुर के 14 बूथो पर बदली गई ईवीएम मशीन

सहारनपुर में अब तक जिले के 14 बूथो पर ईवीएम बदली गई। बूथ नबंर-210, 226, 175, 277, 17, 170, 261, 292, 352, 19, 129, 87, 325, 65 पर बदली गई है ईवीएम मशीन।

लखनऊ कैंट में भाजपा प्रत्याशी सुरेशचंद्र तिवारी ने परिवार सहित डाला वोट

लखनऊ कैंट भाजपा प्रत्याशी सुरेशचंद्र तिवारी ने पत्नी अर्चना तिवारी, बेटी अर्चना, बहु ऋचा व शिवानी के साथ जनता गर्ल्स इंटर कालेज, भीमनगर, आलमबाग में मतदान किया।

जलालपुर विधानसभा में देरी से शुरू हुआ मतदान

जलालपुर विधानसभा के आधा दर्जन बूथों ईवीएम की खराबी से मतदान समय से शुरू नहीं हो सका। इसमें 163 नूरपुर खुर्द, 273 जल्दीपुर, 378 गोविंदपुर, 199 फरीदपुर उत्तरी बूथ शामिल हैं। ईवीएम को बदल कर मतदान शुरू करा दिया गया है।

रामपुर में फर्जी पोलिंग एजेंट हिरासत में, कई संदिग्ध मतदाता भी दबोचे

रामपुर के रजा डिग्री कॉलेज में मतदान केंद्र से फर्जी पोलिंग एजेंट को हिरासत में लिया। एसपी रामपुर अजय पाल शर्मा ने दबोचा, पांच संदिग्ध मतदाता भी पकड़े। जांचने पर पोलिंग एजेंट अपना आईडी प्रूफ नहीं दिखा पाया। डीएम रामपुर आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि संदिग्धों से पूछताछ जारी।

 

Recent Comments

Leave a comment

Top