चिन्मयानंद केस : जेल में बंद छात्रा की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

चिन्मयानंद केस : जेल में बंद छात्रा की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

चिन्मयानंद केस : जेल में बंद छात्रा की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Posted by: Mr. Ojaskar Pandey, Updated: 22/10/19 01:05:57pm


फर्स्ट आई न्यूज, डेस्क

शाहजहांपुर।

चिन्मयानंद केस में रंगदारी मांगने की आरोपी एलएलएम छात्रा की जमानत पर प्रयागराज हाईकोर्ट में मंगलवार को बहस होगी। जमानत अर्जी पहले ही डाली गई थी, जिसे 14 अक्तूबर को हाईकोर्ट ने एडमिट कर लिया था। इस पर सुनवाई के लिए 22 अक्तूबर की तिथि निश्चित की गई है।

नेता चिन्मयानंद की वकील ने कोर्ट से लॉ छात्रा समेत चार पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की रखी मांग

पूर्व गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये मांगने के आरोप में छात्रा, उसके साथी संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर नामजद हैं। सभी लोग इस वक्त जेल में हैं। छात्रा 25 सितंबर को गिरफ्तार हुई थी, उसकी जमानत पहले सीजेएम कोर्ट से बाद में जिला जज कोर्ट से खारिज कर दी गई थी। इसी तरह से संजय, विक्रम, सचिन की भी जमानत खारिज हो गई। इस मामले में छात्रा के वकील अलग थे, बाकी तीनों साथी के अलग वकील थे। 

हाईकोर्ट में सबसे पहले छात्रा की ही जमानत अर्जी दी गई, जिस पर पहले सुनवाई होने जा रही है। छात्रा की ओर से जमानत पर बहस रवि किरन जैन करेंगे। यह बड़े वकील माने जाते हैं। छात्रा के परिवार को उम्मीद है कि हाईकोर्ट सुनवाई कर जमानत मंजूर कर देगा। वहीं दूसरी ओर छात्रा की जमानत की खिलाफत करने के लिए हाईकोर्ट में शासकीय अधिवक्ता ने भी बड़ी तैयारी की है। साथ ही चिन्मयानंद के वकील भी छात्रा की जमानत का पुरजोर विरोध करेंगे, ऐसा सुनने में आया है।

हाईकोर्ट में आज देगी प्रोग्रेस रिपोर्ट एसआईटी
चिन्मयानंद से जुड़े दो केसों की विवेचना कर रही एसआईटी हाईकोर्ट में 22 अक्टूबर को ही अपनी दूसरी स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। एक माह पहले 23 सितंबर को एसआईटी ने पहली स्टेटस रिपोर्ट दी थी। तब हाईकोर्ट ने एसआईटी को एक माह का वक्त देकर 22 अक्टूबर को दूसरी रिपोर्ट देने को कहा था।

 

Recent Comments

Leave a comment

Top