इस दिवाली ऐसे करें अपने घर की सजावट

इस दिवाली ऐसे करें अपने घर की सजावट

इस दिवाली ऐसे करें अपने घर की सजावट

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 22/10/19 03:01:58pm


फर्स्ट आई न्यूज़ डेस्क 

इस बार दीपावली 27 अक्टूबर को है। दीवाली पर लगभग सभी लोग अपने घरों को सजाते है। दिवाली से सात दिन पहले ही घरों को सजाने के लिए तैयारियां शुरू हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप कुछ ही समय में अपने घर को नया लुक दे सकते हैं। इसके लिए आप घर में जो भी गैर जरूरी चीजें जमा हैं, उन्हें हटा दें क्योंकि वह बेवजह घर में स्पेस घेरे रहती हैं। आइए उन टिप्स के बारे में जानते है।

तो क्या छप गया रणवीर और आलिया की शादी का कार्ड !

फूल और फूल-मालाएं : अपने घर को ताजे-फूलों और फूल मालाओं से सजाएं और आप पारंपरिक लटकन भी अपने घर के लिए ला सकते हैं। क्योंकि ये कांच, कड़े, मोतियों और सीप्स से बनी हो सकती हैं। इसी के साथ आप अपनी पसंद के डिजाइन ले सकते हैं और आप चाहे तो राजस्थानी और गुजराती लटकने भी लगा सकते हैं क्योंकि ये कहीं अधिक कलरफुल होती हैं। इसी के साथ घर के लिए बंदरवाल जरूर खरीदें या आम के पत्तों से बनाएं।

पेंटिंग, गुलदस्ते लाइट : आजकल घरों की सजावट के लिए पेटिंग सबसे तरीका है। आप घर पर भी पेटिंग बना सकते है। अगर आप घर के कामकाजों में व्यस्त रहते है तो आप बाजार से भी पेटिंग ला सकते है। इसके अलावा आप गुलदस्ते लगा सकते है। अगर आपके घर में गमलों में पौधें लग रहे है तो आप उन पर लाइट या कलर पेंट करके घर को सजा सकते है। वहीं दिवाली पर घर में सबसे जरूरी है। लाइट डेकोरेशन जरूरी है। ऐसे में आप बाजार से या घर में लाइट की लडियां बना सकते है। घर के मेन गेट पर आप गुलदस्तें रख सकती हैं। इसी के साथ इन्हें दरवाजे के दोनों तरफ रखें। आपका घर काफी सुंदर नजर आएगा।

तैमूर के साथ वोट डालने निकलीं करीना कपूर खान, तस्वीरें हुई वायरल

रंगोली: कहते हैं दिवाली में रंगोली बनाना बहुत शुभ होता है। ऐसे में घर में स्वागत करने और उन्हें विराजमान करने के लिए आप रंगोली बना सकती हैं। वैसे इन दिनों मार्केट में बने-बनाएं रंगोली स्टीकर मिलते हैं लेकिन रंगोली कलर्स और लकड़ी के बुरादे या मोटे अनाज से बने तो पवित्र मानी जाती है।

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top