हरदोई: डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली 

हरदोई: डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली 

हरदोई: डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली 

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 24/10/19 06:09:15pm


हरदोई। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।आलम यह है कि अब तक मच्छर के काटने से 55 लोग डेंगू से ग्रसित हो चुके हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमा हाथ पर हाथ धरे बैठा है। इसके चलते सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की बजाए लोग निजी अस्पतालों की तरफ रुख कर रहे हैं। 

रामपुर सीट: सात हजार से ज्यादा वोटो से जीती तंजीन फातिमा

हालांकि स्वास्थ्य महकमे का दावा है कि यहां पर डेंगू वार्ड भी बनाया गया है और मरीजों को समुचित इलाज दिया जाता है। लेकिन अस्पताल प्रशासन के दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। स्थिति यह है कि जब से यह डेंगू वार्ड बनाया गया है तब से अभी तक एक भी पेशेंट जिला अस्पताल में भर्ती नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो विगत जून महीने से अब तक डेंगू के 1047 मरीजों की जांच कराई गई। जिनमें 55 लोग डेंगू से ग्रसित पाए गए। शासन के निर्देशों के बाद डेंगू को लेकर जागरूकता फैलाई जा रही है, साथ ही उपचार के लिए जिला अस्पताल में 6 डेंगू वार्ड बनाए गए हैं।

इस गांव के पानी में मिला है खतरनाक जहर, कर रहा है जिस्म को खोखला 

मरीज सरकारी अस्पताल के बजाय निजी अस्पतालों की तरफ भाग रहे हैं जिसके चलते जिला अस्पताल में जांच के दौरान 55 मरीजों की डेंगू से ग्रसित होने की पुष्टि तो हुई, लेकिन एक भी मरीज इलाज के लिए डेंगू वार्ड में भर्ती नहीं हुआ। ऐसे में साफ जाहिर है की स्वास्थ्य महकमा किस तरह से बीमारियों को लेकर गंभीर है और सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं लोगों तक किस कदर पहुंच रही हैं। अस्पताल प्रशासन का दावा है कि डेंगू के मरीज मिलने के बाद उनका इलाज कराया जाता है और उन्हें जरूरत पड़ने पर डेंगू वार्ड में भर्ती भी कराया जाता है।

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top