गढ़ आया पर सिंह गया

गढ़ आया पर सिंह गया

गढ़ आया पर सिंह गया

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 25/10/19 01:27:18pm


लखनऊ।आज़म खां की पत्नी डॉ.तन्ज़ीन फातिमा के रामपुर से विधायक बनने से भाजपा को अब राज्यसभा की खाली होने वाली सीट पर काबिज होने का मौका मिलेगा। आजम खां की पत्नी डॉ. तन्ज़ीन फातिमा  फिलहाल समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं। समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खां ने तमाम मुश्किल हालात के बाद भी रामपुर में अपनी बादशाहत कायम रखी है। यहां विधानसभा उप चुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी तन्ज़ीन ने उनकी लाज बचा ली। उधर भारतीय जनता पार्टी ने रामपुर में विधानसभा उप चुनाव में हारने के बाद भी बड़ी जीत दर्ज की है। भाजपा को अब राज्यसभा में अपनी एक सीट
बढ़ाने का मौका मिल गया है। संख्या बल के हिसाब से भाजपा

इसे भी पढ़े :सीएम योगी आज करेंगे कन्या सुमंगला योजना का शुभारम्भ

राज्यसभा की इस सीट पर आसानी से जीत दर्ज करेगी।उत्तर प्रदेश में विधानसभा उप चुनाव में 11 में सर्वाधिक चर्चित सीट रामपुर ही थी। भाजपा ने यहां पर अपनी ताकत झोंक दी थी। पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खां को भू-माफिया घोषित किया गया।और  वह अभी भी 84 मुकदमों से राहत पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आजम खां को इन्ही कारणों से रामपुर में सहानुभूति बटोरने का पूरा मौका मिला।आजम खां ने प्रचार के दौरान कई सभाओं में आंसू बहाया। जनता से सवाल पूछा कि क्या वे डाकू हैं, क्या उनकी बीवी और बच्चे डाकू हैं। उनकी सहानुभूति लेने की यह चाल उनके काम आ गयी।भाजपा यहां पर 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले तीसरे या चौथे स्थान पर रहती थी। 2017 में पार्टी के प्रत्याशी दूसरे स्थान पर थे। इस बार तो उसकी तैयारी किले को फतह करने की थी लेकिन, सफलता नहीं मिली। भाजपा को रामपुर में अपनी जमीन बनाने का मौका जरूर मिल गया है।समाजवादी पार्टी से विधायक निर्वाचित तंजीन फ़ातिमा  शपथ लेने के बाद भाजपा की निगाह रिक्त होने वाली राज्यसभा सीट पर रहेगी। भाजपा इस सीट को जीतने के बाद केंद्र में मजबूत बनेगी।  

 

इसे भी पढ़े :महिला यात्रियों को सौगात, स्टेशन पर मिलेगा सेनेटरी नैपकि

रामपुर मेंआज़म और समाजवादी पार्टी का जलवा बरकरार

रामपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का जलवा बरकरार रहा। उपचुनाव में सांसद आजम खां की पत्नी व सपा प्रत्याशी डॉ तंजीन फ़ातिमा ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता को 7589 मतों से हरा दिया। डॉ. तंजीन फातिमा को 78815 तो वहीं भाजपा के भारत भूषण गुप्ता को 71226 मत मिले। वहीं कांग्रेस और बसपा समेत अन्य सभी प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए। कांग्रेस प्रत्याशी अरशद अली गुड्डू को जहां 4159 मत मिले वहीं बसपा प्रत्याशी जुबैर मसूद  खान को 3435 मत ही मिले।

Recent Comments

Leave a comment

Top