मौसम विभाग के अनुसार दिवाली में होगी भारी बरसात

मौसम विभाग के अनुसार दिवाली में होगी भारी बरसात

मौसम विभाग के अनुसार दिवाली में होगी भारी बरसात

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 25/10/19 04:41:00pm


जगदलपुर। मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी घंटो के दौरान प्रदेश में बारिश को लेकर येलौ अर्लट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मौसम में जबर्दस्त तब्दिली हुई है और रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है। बस्तर अंचल के विभिन्न इलाकों में कहीं रिमझिम और बुंदाबांदी तो कहीं भारी बारिश होने की खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक जिन जिलों के लिए यैलो अलर्ट जारी किया गया है उनमें बस्तर, कांकेर शामिल है।

अजब-गजब! नेपाल में दिवाली के दूसरे दिन होती है कुत्तो की पूजा

यह बताना आवश्यक है कि पिछले एक सप्ताह से प्रदेश के कई जिलों में रूक-रूक कर वर्षा हो रही है। जिसके चलते रात और दिन के तापमान में गिरावट आई है। बारिश की वजह से लोगों को रात में भी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विज्ञानियों की माने तो बारिश की वजह से ठंड में वृद्धि होगी। आज भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्य वर्षा दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक आने वाले घंटों में प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। 

गढ़ आया पर सिंह गया

आकाश मेघमय रहने के साथ बारिश की प्रबल संकेत हैं। संभाग मुख्यालय में आज अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिसे कम 25.5 डिसे दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 3 डिसे वृद्धि होकर 21 डिसे आंका गया। 

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top