प्रभारी मंत्री ने कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों के लेकर की समीक्षा बैठक

प्रभारी मंत्री ने कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों के लेकर की समीक्षा बैठक

प्रभारी मंत्री ने कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों के लेकर की समीक्षा बैठक

Posted by: , Updated: 25/10/19 06:18:19pm


उन्नाव। 25अक्टूबर प्राविधिक शिक्षा मंत्री,उ0प्र0 प्रभारी मंत्री जनपद उन्नाव, कमला रानी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में कानून व्यवस्था एवं  मुख्यमंत्री के विकास कार्यों के शीर्ष प्राथमिकता के 71 बिन्दुओं की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री द्वारा दैवीय आपदा,  विकास खण्ड बीघापुर में सौ शैय्याओं वाले विशिष्ट अस्पताल की स्थापना, विधानसभा क्षेत्र बांगरमऊ व विधानसभा क्षेत्र मोहान में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना, विधान सभा क्षेत्र भगवन्तनगर व उन्नाव में राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना पर चर्चा की गयी।प्रभारी मंत्री ने समस्त छात्रवृत्ति योजना, सामूहिक विवाह योजना, समस्त पेंशन योजना, 181 महिला हेल्पलाइन योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एन0आर0एल0एम0), मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना, राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना आदि बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए संबंधित को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अधूरे निर्माण कार्यों की प्रगति में तेजी लाने की आवश्यकता है। जिलापूर्ति अधिकारी को आधार सीडिंग में तेजी लाने के कड़े निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े  : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं आदित्य ठाकरे !

 अवैध खनन के विरूद्ध कार्यवाही पर चर्चा करते हुये उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को प्रगति में तेजी लाने के कड़े निर्देश दिये। उन्होंने यह भी कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की योजनाओं में जरा सी भी लापरवाही न बरती जाये, उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन, नहरों में पानी पहुंचाना, एक जनपद एक उत्पाद योजना ,सामाजिक वनीकरण आदि बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने समस्त अधिकारियों को लाभार्थियों को लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ देने के कड़े निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अगर लाभार्थीपरक योजना का कोई भी व्यक्ति ऐसा पाया गया जिसे लाभ नहीं मिला हो, तो उससे सम्बन्धित अधिकारी पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर से सभी की समस्याओं का निस्तारण होना चाहिए। पेंशन योजना में समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि वृद्धावस्था में लम्बित वाद नहीं आने चाहिये। रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति के लिए विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य समय पर करायें। उन्होंने पारदर्शी किसान सेवा योजना, खाद, बीज इनपुट की उपलब्धता एवं वितरण, ऋण माफी योजना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए कृषि विभाग को निर्देश दिए एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिये परियोजना अधिकारी डूडा को समस्त आवासों का निरीक्षण स्वयं करने के निर्देश दिये।बैठक में जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग की बैठक समय से कराने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़े :   18 महीने बाद भी आरोपी सिपाही के खिलाफ पुलिस ने नहीं लगाई चार्टशीट

 समस्त संबंधित अधिकारियों को आम जनमानस की ऑफलाइन आवेदन को ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए ताकि जनमानस को किसी प्रकार की दुविधा का सामना न करना पड़े।बैठक में विधायक सदर, पंकज गुप्ता; विधायक सफीपुर, बम्बालाल दिवाकर, विधायक पुरवा, अनिल सिंह, विधायक मोहान, बृजेश रावत, पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह, डी0ई0एस0टी0ओ0 राज दीप वर्मा, जिला विकास अधिकारी आर0यू0 दिवेदी, परियोजना निदेशक सहित अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थिति रहे।

Recent Comments

Leave a comment

Top