जासूस चुरा लाया था बगदादी की अंडरवेअर

जासूस चुरा लाया था बगदादी की अंडरवेअर

जासूस चुरा लाया था बगदादी की अंडरवेअर

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 29/10/19 03:53:03pm


वॉशिंगटन। अमेरिकी सुरक्षा बलों को इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल बगदादी के गुप्त ठिकाने की जानकारी देने वाले मुखबिर ने उसकी मौत के बाद शव के डीएनए टेस्ट में भी बड़ी मदद की। दिलचस्प बात यह है कि बगदादी के शव की 100 पर्सेंट पुष्टि के लिए उसके गंदे अंडरवेअर्स से मिलान किया गया था, जिसे मुखबिर ने चुराकर अपने पास रखा था।

 उस मुखबिर ने ही अमेरिकी सेना को दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी के गुप्त ठिकाने के बारे में बताया था। सीरियाई कुर्द संगठन ने बताया कि उन्होंने बगदादी के करीबी सर्कल तक अपनी पहुंच स्थापित की थी और एक जासूस की मदद से बगदादी के अंडरवेअर चुरा लिए गए थे। इन्ही के इस्तेमाल से डीएनए टेस्ट में उसके शव की पुष्टि हुई।

इस मुखबिर को अमेरिकी सेना की मदद कर रहे कुर्दिश सशस्त्र बल ने अपनी निगरानी में रखा था। इस मुखबिर ने इदलिब में स्थित बगदादी के ठिकाने का पूरा खाका सुरक्षा बलों के समक्ष पेश किया था और एक-एक कमरे के लेआउट के बारे में बताया था। शनिवार शाम को अमेरिकी सेना ने उत्तर पश्चिमी सीरिया के इदलिब प्रांत के बारिशा गांव में बगदादी के ठिकाने पर धावा बोला था।

इस कार्रवाई में बुरी तरह से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को कमर में बंधे विस्फोटक से उड़ा लिया था। उसके साथ तीन मासूम बच्चों की भी मौत हो गई थी। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक कुर्द संगठन सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स ने बताया कि बगदादी के घर का पूरा खाका इस मुखबिर ने ही बताया था।

Recent Comments

Leave a comment

Top