नवंबर में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले जरूरी काम

नवंबर में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले जरूरी काम

नवंबर में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले जरूरी काम

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 30/10/19 03:27:29pm


नई दिल्ली। अगर आपने अगले महीने बैंक से जुड़े काम कराने की प्लानिंग कर रखी है तो जरा ध्यान रखें कि नवंबर में 8 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इसलिए पैसों से जुड़े सारे कामकाज जल्द निपटा लें। बता दें कि इन 8 छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों में होने वाली छुट्टियों के साथ महीने का दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल हैं। इसलिए अगर बैंक से जुड़ा कोई भी काम है तो उसे समय पर पूरा कर लीजिए। आइए जानते हैं नवंबर महीने में कितने दिन और कब बैंक बंद रहेंगे। 

जिसका इंतजार था अब वो आ रहा हैं!

नवंबर में पडऩे वाली इन 8 छुट्टियों में त्योहार के लिए होने वाली छुट्टियों के साथ ही महीने का दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपना बैंक से जुड़ा कोई भी काम समय से कर लें। बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन पड़ रही हैं। नवंबर की शुरुआत यानी 1 नवंबर को बेंगलुरु और इम्फाल में कन्नड़ राज्योत्सव के अवसर पर बैंकों का अवकाश रहेगा। इसके बाद 2 नवंबर को पटना और रांची में छठ पूजा के कारण बैंक बंद रहेंगे। 8 नवंबर को शिलांग में वांग्ला फेस्टिवल के कारण वहां के स्थानीय बैंक बंद रहेंगे। 9 को महीने का दूसरा शनिवार है, इस कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 12 नवंबर को गुरु नानक जयंती के अवसर पर बैंकों में छुट्टियां रहेंगी।

सांड को खुले में बाँधकर खिला रहें है खाना, ताकि निकले सोना

 15 नवंबर को बेंगलुरु, जम्मू और श्रीनगर में कनकदास जयंती और ईद-उल-मिलाद-उल-नबी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा। 23 नवंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद हैं, इसलिए देशभर के बैंक बंद रहेंगे। आप बैंकों की छुट्टियों से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आरबीआई की वेबसाइट पर छुट्टियों की लिस्ट देख सकते हैं।
 

Recent Comments

Leave a comment

Top