पीएम मोदी का दो दिवसीय सऊदी अरब दौरा खत्म, कई ऐतिहासिक मुद्दों पर हुए हस्ताक्षर

 पीएम मोदी का दो दिवसीय सऊदी अरब दौरा खत्म, कई ऐतिहासिक मुद्दों पर हुए हस्ताक्षर

 पीएम मोदी का दो दिवसीय सऊदी अरब दौरा खत्म, कई ऐतिहासिक मुद्दों पर हुए हस्ताक्षर

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 30/10/19 06:51:25pm


नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तड़के सऊदी अरब का दौरा खत्म कर नई दिल्ली लौटे। पीएम मोदी का खाड़ी देश का दौरा कई मायनों में खास रहा। मंगलवार को भारत और सऊदी अरब ने तेल-गैस, रक्षा, नागर विमानन समेत विभिन्न प्रमुख क्षेत्रों में कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए। बहुचर्चित वैश्विक वित्तीय सम्मेलन (एफआईआई) में शामिल होने के लिए खाड़ी साम्राज्य के दो दिन के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात की।

राम के नाम पर लगातार उबल रही है अयोध्या

फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव में भागीदारी करने के लिए दो दिन के दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे पीएम मोदी और सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने द्विपक्षीय वार्ता में कई गहन मुद्दों पर चर्चा की। रिपोर्ट के मुताबिक, वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा की और इससे निपटने के लिए आपसी सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई। पाकिस्तान का नजदीकी सहयोगी कहलाने के बावजूद सऊदी अरब ने अपने क्षेत्र को आतंक मुक्त बनाने के भारत के अभियान में उसका समर्थन और हर तरीके से सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

अब मायावती को मुख्यमंत्री बनने के लिए अगला जन्म लेना होगा: विधायक सुरेंद्र सिंह

शाम के समय पीएम मोदी ने शक्तिशाली क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। इसी दौरान दोनों देशों के बीच भारत-सऊदी सामरिक भागीदारी परिषद के गठन के समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

Recent Comments

Leave a comment

Top