50-50 के फॉर्मूले से पीछे नहीं हटेंगे: संजय राउत

50-50 के फॉर्मूले से पीछे नहीं हटेंगे:  संजय राउत

50-50 के फॉर्मूले से पीछे नहीं हटेंगे: संजय राउत

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 31/10/19 01:58:29pm


मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने 50-50 के फॉर्मूले को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम अपने रुख से पीछे नहीं हटेंगे। अगर कोई वादे से मुकर रहा है तो वो हमारा सहयोगी हैं। हम अपने मांग के साथ आगे बढऩा जारी रखेंगे। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी  के नेता सुधीर मुनगंटीवार के बयान पर शिवसेना  के नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना 13 से ज्यादा सीट पाने की हकदार है। क्या सुधीर मुनगंटीवार मंत्री बनने जा रहे हैं? जो प्रमुख नेता हैं वह या तो हार गए हैं या उन्हें सत्ता से दूर रखने की साजिश रची जा रही है। गौरतलब है कि भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने अपने बयान में कहा था कि शिवसेना के साथ चल रहे विवाद को जल्द ही हल कर लिया जाएगा, और नवंबर के पहले सप्ताह में नई सरकार भी बन जाएगी।

इसे भी पढ़े:   तो ऐसे मारा गया बगदादी, अमेरिकी रक्षा विभाग ने जारी किया वीडियो 

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने सरकार बनाने के लिए लिए '13-26' का फॉर्मूला दिया है। जिसके तहत शिवसेना को 13 मंत्री पद जिए जा सकते हैं, जबकि भाजपा 26 मंत्री पद अपने पास रख सकती है। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडऩवीस के यह कहने के बाद कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले (ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री) पर कभी कोई बात नहीं हुई, शिवसेना ने भाजपा के साथ मंगलवार को होने वाली बैठक को टाल दिया था। इस पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का कहना था 

इसे भी पढ़े : ग्लेन मैक्सवेल ने छोड़ा क्रिकेट !

जब मुख्यमंत्री अपने शब्दों से पीछे हट रहे हैं तो बैठक करने का कोई औचित्य नहीं है? मुख्यमंत्री के बयान के बाद महाराष्ट्र सरकार बनने का रास्ता जल्द साफ होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी बुधवार को मुंबई आने का अपना कार्यक्रम रद कर दिया था, लिहाजा शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनकी मुलाकात नहीं होगी।महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के साथ लड़ी हैं, जिसमें भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद से ही शिवसेना भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी है। 

Recent Comments

Leave a comment

Top