कानपुर: डेंगू से अब तक नौ लोगों की मौत

कानपुर: डेंगू से अब तक नौ लोगों की मौत

कानपुर: डेंगू से अब तक नौ लोगों की मौत

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 31/10/19 07:10:06pm


कानपुर। बिधनू क्षेत्र के ग्राम नगवां में एक महिला की डेंगू से मौत हो गई। इसी गांव के एक बच्चे की बुखार की वजह से जान चली गई। गांव के कई और लोग तेज बुखार से पीड़ित हैं। शहर में अब तक डेंगू से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। नगवां निवासी किसान कल्लू का बेटा साहिल (7) और रामभजन सिंह की पत्नी अनुराधा (21) को पिछले 15 दिन से बुखार आ रहा था।

हथेली की इन रेखाओंं में छिपा होता है धन का राज

 परिजनों ने साहिल को कल्याणपुर के एक नर्सिंग होम और अनुराधा को नौबस्ता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निजी पैथोलॉजी में कराई गई जांच में अनुराधा के डेंगू पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। मंगलवार देर रात अनुराधा और साहिल की मौत हो गई। एक ही गांव में दो मौतों के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को डॉक्टरों की टीम गांव में भेजी। टीम ने 200 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। कई लोग तेज बुखार से पीड़ित मिले। डॉक्टरों ने 40 मरीजों की मलेरिया जांच के लिए खून के सैंपल लिए हैं। 

 

नासा ने शेयर की सूरज की ये फोटो, सोशल मीडिया पर लगी आग 

बिधनू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसपी यादव ने बताया कि एक सप्ताह पहले ही गांव में एंटी लार्वा छिड़काव कराया गया था। लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया था। अधिकतर मरीज वायरल बुखार से पीड़ित हैं। 

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top