पानी की आस में दर्जनों गांव

पानी की आस में दर्जनों गांव

पानी की आस में दर्जनों गांव

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 01/11/19 06:19:52pm


जालौन। माइनरों में पानी न आने के कारण दर्जनों गांवों के किसान खेतों में पानी नहीं लगा पा रहे हैं। परेशान किसानों ने जिलाधिकारी से फुल गेज में नहरें चलाने की मांग की है। विकास खंड के ग्राम औरेखी, महियाखास, सींगपुरा, मलकपुरा, शेरपुरा, परवई, सहाव, कुदरा कुदारी, बिरिया, प्रतापपुरा आदि गावों के किसानों को पानी उपलब्ध कराने के लिए सोनरा माइनर, सहाव रजवाहा, औरेखी माइनर, सींगपुरा माइनर व महियाखास माइनर में अभी तक पर्याप्त पानी नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें-  सौरभ गांगुली चाहते हैं कि सचिन तेंदुलकर .......

माइनरों में पानी का बहाव बहुत कम होने के कारण लोग खेतों की सिचाई नहीं कर पा रहे हैं। पलेवा के लिए पानी न मिलने के कारण रवी की फसल की बुआई लेट हो रही है। किसान हरिश्चंद्र त्रिपाठी कहते हैं पलेवा के लिए पानी न मिलने के कारण हरी मटर की बुआई नहीं हो पायी है जिसके कारण हरी मटर की पैदावार प्रभावित होगी।

 

इसे भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा: संजय राउत

क्षेत्रीय किसान मानसिंह औरेखी, दयाशंकर औरेखी, गोदन पटेल मलकपुरा, रमाकांत तिवारी मलकपुरा, रमाकांत निरंजन सुढ़ार, नीटू गुर्जर शेरपुरा, बलवान पाल शेरपुरा, राजकुमार सींगपुरा, सरमन प्रजापति सींगपुरा, प्रशांत महियाखास, राजू सेंगर आदि ने जिलाधिकारी से मांग की है कि नहरों को फुल गेज से चलाया जाए, जिससे माइनरों में टेल तक पानी पहुंच सके व किसान खेतों का पलेवा कर सकें।

add image

Recent Comments

Leave a comment

Top