बहराइच: आयुष्मान भारत योजना की धीमी प्रगति से नाराज़ डीएम 

बहराइच: आयुष्मान भारत योजना की धीमी प्रगति से नाराज़ डीएम 

बहराइच: आयुष्मान भारत योजना की धीमी प्रगति से नाराज़ डीएम 

Posted by: Firsteye Desk, Updated: 01/11/19 06:44:35pm


बहराइच। आयुष्मान भारत योजना अन्तर्गत निर्गत किये जा रहे गोल्डेन कार्डों के प्रगति की समीक्षा के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कार्डों के निर्गमन की अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर कड़ी अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि कार्डों के निर्गमन की डे बाई डे समीक्षा कर प्रगति में अपेक्षित सुधार लायें।

पानी की आस में दर्जनों गांव

 उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि आयुष्मान भारत योजना से सम्बन्धित गोल्डेन कार्डों का जारी कराने में रूचि न लेने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कठोर विभागीय कार्रवाई भी की जाये। समीक्षा बैठक से अनुपस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी तेजवापुर व रिसिया का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोके जाने तथा स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाने के भी निर्देश दिये गये। इसके अलावा बैठक में मौजूद बीसीपीएम तेजवापुर द्वारा संतोषजनक विवरण प्रस्तुत न किये जाने पर इनका भी वेतन बाधित करने के निर्देश दिये।

 

सौरभ गांगुली चाहते हैं कि सचिन तेंदुलकर ....... 

बैठक के दौरान विकास खण्डवार व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रवार योजना की समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि सर्वप्रथम बड़ी आबादी वाले क्षेत्रों को आच्छादित किया जाये ताकि प्रगति में अपेक्षित सुधार हो। 

Recent Comments

Leave a comment

Top