अयोध्या के नए नायक, योगी आदित्यनाथ

अयोध्या के नए नायक, योगी आदित्यनाथ

अयोध्या के नए नायक, योगी आदित्यनाथ

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 04/11/19 02:22:31pm


यूपी।अयोध्या में सरयू तट पर खड़े होकर इसकी लहरों में उतावलापन महसूस किया जा सकता है। यह व्याकुलता  सर्वोच्च न्यायालय के उस फैसले को लेकर है जिससे तय होगा की विवादित जगह पर मंदिर बनेगा या मस्ज़िद सरयू और अयोध्या के साथ साथ पूरे देश  में यह जिज्ञासा स्वाभाविक है कि राम मंदिर कब और कैसे बनेगा।

इसे भी पढ़े:  रसोई गैस और बिजली कनेक्शन वालों को अब नहीं मिलेगा मिट्टी का तेल

फिलहाल राम मंदिर पर फैसले के इंतजार में व्याकुल जिला अयोध्या के उल्लास की वजह कुछ और भी है। अयोध्या और सरयू राम से भी पहले की हैं लेकिन अब इनका स्वरूप बदल रहा है। राम मंदिर का विषयअपनी जगह है, पर इससे पहले अयोध्या में राम की एक ऐसी प्रतिमा स्थापित होने जा रही है जो दुनिया की किसी भी दूसरी प्रतिमा से अधिक ऊंची होगी। सरयू पर देश का सबसे लंबा घाट बन रहा है। अयोध्या के मुकुट में ऐसे कई और नगीेने सजने जा रहे हैं जो अयोध्या के गौरव में चार चाँद लगाएंगे  यह सब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इच्छा शक्ति और जनमानस की आकांक्षाओ का प्रतिफल होगा। 

अयोध्या और गोरक्ष धाम मंदिर का पुराना आत्मीय सम्बन्ध  

इसे भी पढ़े :  नयी सुबह की चुनौती 

महंत अवेद्यनाथ ने राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष के रूप में वर्षों तक राम मंदिर आंदोलन की  दिशा और रणनीति बनाने में अहम् भूमिका रही है। अब वह आंदोलन निर्णायक मोड़  में है, मुख्यमंत्री की कुर्सी परआरूढ़ योगी आदित्यनाथ की  योजनाओ में अयोध्या सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ अपने 32 महीने के कार्यकाल में अयोध्या की 12 यात्राएं कर चुके हैं। उनके कार्यकाल की तीनों दिवालियों मेंअयोध्या में भव्य दीपोत्सव आयोजित हुए। जिससे अयोध्या, सरयू, साधु-संत और पूरा हिन्दू समाज गदगद हैं। रामनगरी में योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता जाति और धर्म से परे है। वह साकेत के नए नायक हैं

Recent Comments

Leave a comment

Top