हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर आतंकी हमला, 1 की मौत, 14 घ्याल

हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर  आतंकी हमला, 1 की मौत,  14 घ्याल

हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर आतंकी हमला, 1 की मौत, 14 घ्याल

Posted by: Mr. Diwakar Pathak, Updated: 04/11/19 04:29:24pm


जम्मू कश्मीर। श्रीनगर में अमीराकदल पुल के पास गनी खान जिसे ( हरि सिंह हाई स्ट्रीट भी कहा जाता है) में संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और तकरीबन 14 घायल हुए हैं। मृतक की पहचान रिंकू सिंह निवासी सहारनपुर उत्तराखंड के तौर पर हुइ है। घायलों में तीन एसएसबी के जवान भी शामिल हैं। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया है। इनमें दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन चलाया हुआ है।

 इसे भी पढ़े : रियल एस्टेट से जुड़ा देश की जीडीपी का आठ फीसद 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने यह हमला करीब 1.20 बजे किया। अति व्यस्त बाजार होने के कारण यहां लोगों की काफी भीड़ थी। लोग सब्जी व फल आदि की खरीददारी कर रहे थे। यहां काफी संख्या में रेहड़ियां लगी रहती हैं। शरारती तत्व यहां बने शांति के माहौल में बाधा उत्पन्न न करे इसी वजह से यहां सुरक्षाबलों की अच्छी-खासी संख्या में तैनाती रहती है। लोगों का कहना है कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड सुरक्षाबलों पर फेंका था। बाजार में लोगों की भीड़ होने के कारण सुरक्षाबलों के साथ-साथ आम लोग भी इसका निशाना बन गए।

इसे भी पढ़े: पाक आर्मी को नहीं मिलेगा इमरान खान से ज्यादा वफादार पीएम
 

  हरि सिंह हाई स्ट्रीट को आतंकी अक्सर बनाते है निशाना 

दरअसल आतंकवादी संगठन कश्मीर में दुकानें खोलने का विरोध करते आ रहे हैं। कई दुकानदार व रेहड़ी वाले उनकी धमकियों को नजरंदाज कर नियमित तौर पर बाजार खोल रहे हैं। शांति के इस माहौल को बिगाड़ने के लिए ही आतंकी संगठन इस तरह के ग्रेनेड हमले कर रहे हैं, ताकि लोगों में दहशत व्याप्त हो और वे उनकी धमकियों को हल्के में न लें।

Recent Comments

Leave a comment

Top